पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने अजीत जोगी को अर्पित की श्रद्धांजलि, छत्तीसगढ़ सरकार ने की तीन दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा

Updated Date: Fri, 29 May 2020 09:32 PM (IST)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कांग्रेस नेता अजीत जोगी को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। वहीं छत्तीसगढ़ सरकार ने उनके सम्मान में तीन दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की।

रायपुर, छत्तीसगढ़ (एएनआई)प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कांग्रेस नेता अजीत जोगी को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है, जबकि छत्तीसगढ़ सरकार ने उनके सम्मान में तीन दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, 'श्री अजीत जोगी जी को जनसेवा का शौक था। इस जुनून के चलते उन्होंने नौकरशाह और एक राजनीतिक नेता के रूप में कड़ी मेहनत की। वह गरीबों, विशेषकर आदिवासी समुदायों के जीवन में एक सकारात्मक बदलाव लाने के लिए प्रयासरत रहे। उनके निधन से दुखी। उनके परिवार के प्रति संवेदना। आरआईपी।'

Shri Ajit Jogi Ji was passionate about public service. This passion made him work hard as a bureaucrat and as a political leader. He strived to bring a positive change in the lives of the poor, especially tribal communities. Saddened by his demise. Condolences to his family. RIP.

— Narendra Modi (@narendramodi) May 29, 2020राष्ट्रपति ने किया ट्वीट

वहीं, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने ट्वीट किया, 'छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री श्री अजीत जोगी के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। श्री जोगी एक सक्षम प्रशासक थे, जो राज्य और उसके लोगों के विकास को बढ़ावा देने के लिए जाने जाते थे। उनके परिवार, दोस्तों और अनुयायियों के प्रति मेरी संवेदना।' छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वर्गीय अजीत जोगी के सम्मान में तीन दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की। बघेल ने ट्वीट किया, 'छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी की मौत राज्य के लिए एक बड़ी राजनीतिक क्षति है। जोगी लोगों की यादों में बसेंगे। विनम्र श्रद्धांजलि। ओम शांति ओम।' उन्होंने आगे कहा, 'आज से राज्य में तीन दिन का राजकीय शोक होगा। राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा और इस दौरान कोई सरकारी कार्यक्रम नहीं होगा। अजीत जोगी का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।' छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने आज यहां एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। वह 74 वर्ष के थे।

छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री श्री अजीत जोगी के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। वे बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी और कुशल प्रशासक थे। छत्तीसगढ़ राज्य और वहां के लोगों के विकास के लिए वे बहुत सक्रिय रहे। उनके परिवारजन, मित्रों और समर्थकों के प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं!

— President of India (@rashtrapatibhvn) May 29, 2020 Posted By: Mukul Kumar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.