ष्ठढ्ढञ्जङ्घन्क्कक्त्र : प्रधानमंत्री आवास योजना के वर्टिकल 3 के तहत 6137 लाभुकों को मकान दिया जाएगा। इस बाबत सोमवार से लोगो का सहमति पत्र लिया जाएगा। इसको लेकर प्रत्येक वार्ड में कैम्प लगाकर लोगो से सहमति पत्र लिया जाएगा कि उनके द्वारा घर के बदले 5 लाख की राशि चार किस्त में देने को तैयार है। उसके बाद योजना का डी पी आर को तैयार किया जाएगा।

हर वार्ड में लगेगा कैंप

इसको लेकर नगर निगम के द्वारा सोमवार से प्रत्येक वार्ड में कैम्प लगाकर लोगो की सहमति पत्र लिया जाएगा। उक्त सहमति पत्र लेने के बाद उसको सरकार के पास भेज दिया जाएगा। जिसके बाद आगे की कारवाई किया जाएगा।

250 स्क्वायर फीट में होगा घर

इस योजना के बारें में बताया जाता है कि इस योजना के तहत 250 फीट में एक घर होगा। जिसमें 2 कमरा, किचन एवं लैट्रिन बाथरूम होगा। उक्त भवन जी 3 बनेगा जिसमें एक ब्लाँक में 16 घर होगा। इसके अलावा इस आवास में लोगो को पाईपलाईन के साथ ही एच वाई डी टी के द्वारा पेयजल की आपूर्ती किया जाएगा। वही ठोस कचड़ा प्रबंधन की भी व्यवस्था किया जाएगा।

लाभुक को चार किश्त में देनी होगी राशि

इस योजना के तहत भवन का मूल्य करीब 7 लाख 61 हजार लगेगा। जिसको लेकर उपभोक्ता को चार किस्त में 1लाख 25 हजार करके 5 लाख की राशि देना होगा। शेष राशि सरकार के द्वारा प्रदान किया जाएगा। इसको लेकर मीरूडीह के काशीडीह में सरकार के द्वारा करीब 45 फीट भूखंड का अधिग्रहण किया गया है जिसपर उक्त भवन का निर्माण कार्य होगा। इससे अधिक आवेदन आने पर लोगो के बीच में उपायुक्त की अध्यक्षता में लाटरी कराया जाएगा जिसके माध्यम से लोगो को घरों का आंवटन किया जाएगा।

Posted By: Inextlive