- केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने किया लोन मेले का शुभारंभ

-प्रधानमंत्री मुद्रा बैंक ऋण मेले में उमड़ी लोगों की भीड़

-सोमवार को किए गए 25 हजार फार्म वितरित

Meerut : जीमखाना मैदान स्थित प्रधानमंत्री मुद्रा बैंक ऋण मेले में सोमवार को सुबह से ही जरूरतमंदों की भीड़ उमड़ पड़ी। सुबह नौ बजे से लेकर शाम चार बजे तक लगभग 25 हजार फार्म वितरित किए गए। मेले का उद्घाटन कपड़ा उद्योग के न्द्रीय राज्य मंत्री संतोष गंगवार ने नारियल फोड़कर किया। उनका कहना था कि बीजेपी का लक्ष्य हर जरूरतमंद को बैंक के दरवाजे तक पहुंचाना है। इसके लिए पीएम मोदी के आदेश पर देश भर में बीजेपी कार्यकर्ता बैंक कर्मचारियों से कंधा से कंधा मिलाकर काम कर रहे हैं। मंगलवार को 50 हजार फार्म वितरित करने का लक्ष्य है।

ये रही व्यवस्था

मेले में 24 राष्ट्रीयकृत बैंकों ने क्रमस: स्टॉल लगाए हुए थे। जिसमें बैंक कर्मचारियों के अलावा हर स्टॉल पर चार बीजेपी के कार्यकर्ता मौजूद थे। जो जरूरतमंद को ऋण संबंधित सारी जानकारी दे रहे थे और लोन का फार्म मेले में ही भरवा रहे थे। साथ आगे की कार्रवाई के बारे में भी आवेदक की मद्द कर रहे थे। इसके अलावा नए खाते खोलने की भी व्यवस्था मेल के अंदर थी।

पीएम की लगी थी बड़ी बड़ी होर्डिग

पहले से जानकारी के अनुसार मेले में किसी तरह का पार्टी का प्रचार नहीं किया गया था। सिर्फ मेले में पीएम नरेन्द्र मोदी की बड़ी-बड़ी होडिंग लगी थी। इसके अलावा टेंट लगाकर बीजेपी के नेता जरूर बैठे नजर आए।

गरीबों का फायदा

मेले के दौरान संतोष गंगवार ने बताया कि मोदी की प्रधानमंत्री मुद्रा ऋण बैंक योजना मकसद गरीब आदमी का सूदखोरों से बचाना है। इसके लिए उन्होंने सभी बैंकों के अधिकारियों के साथ बैठक कर योजना को गांव-गली तक पहुंचाने की रणनीति तैयार की है। इस तरह के मेले पूरे देश में लगाने का प्रावधान है।

ये रहे मौजूद

केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार के अलावा मेले में सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, केंट विधायक सत्य प्रकाश अग्रवाल, मेरठ दक्षिण विधायक रविन्द्र भड़ाना, महापौर हरिकांत अहलुवालिया मौजूद रहे।

आज आएंगे कलराज

बीजेपी महानगर मिडिया प्रभारी गजेन्द्र शर्मा ने बताया कि मंगलवार को मेले के समापन सत्र में केन्द्रीय लघु उद्योग मंत्री कलराज मिश्रा मौजूद रहेंगे।

Posted By: Inextlive