PM Modi Swearing In Ceremony Guest List किस देश का कौन मेहमान बनेगा मोदी सरकार के शपथग्रहण का हिस्‍सा

2019-05-30T15:19:35Z

PM Modi swearing in ceremony guest list के मुताबिक प्रेसीडेंशियल हाउस के मुख्य प्रांगण में पीएम मोदी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम के लिए मेहमानों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है। यहां देखें किस देश का कौन मेहमान कौन बनेगा मोदी सरकार के शपथग्रहण का हिस्‍सा

कानपुर। PM Modi swearing in ceremony guest list के मुताबिक आज पीएम मोदी के कार्यक्रम में दूसरे देशों से भी कई मेहमान आ रहे हैं। नई दिल्ली के रायसीना हिल के मेन ऑडिटोरियम से इतर प्रेसीडेंशियल हाउस के मुख्य प्रांगण में पीएम मोदी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम शाम 7 बजे आयोजित किया जाएगा।

Know the distinguished foreign leaders participating in the oath taking ceremony of PM @narendramodi and the Council of Ministers @rashtrapatibhvn tomorrow.
Follow us for live updates from the venuehttps://t.co/oAceQY2GT2 https://t.co/YxGIW0Qg6k https://t.co/ehfwlG0pyN pic.twitter.com/icmFZuSHUh

— Raveesh Kumar (@MEAIndia) May 29, 2019

बिम्सटेक  समूह के नेताओं को आमंत्रित किया गया
2014 में सार्क देशों के नेताओं को मोदी के शपथ ग्रहण के लिए आमंत्रित किया गया था। वहीं इस बार सार्क देशों की बजाय बिम्सटेक  समूह के नेताओं को आमंत्रित किया गया है।

मेहमानों के आने का सिलसिला जारी

बिम्सटेक देशों के राष्ट्राध्यक्षों ने कार्यक्रम में पहुंचने की सहमति दे दी है और देश शाम से कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए राष्ट्राध्यक्षों के आने का सिलसिला भी शुरू हो गया। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार के ट्विटर अकाउंट के मुताबिक अब तक कई मेहमान आ चुके हैं। वहीं और भी मेहमानों के आने का सिलसिला जारी है।
PM Modi's swearing in ceremony guest list : मोदी सरकार के शपथग्रहण में शामिल होंगे यह विदेशी मेहमान
इन देशों के राष्ट्राध्यक्ष पहुंच चुके हैं भारत

श्रीलंका के प्रेसीडेंट मैत्रिपाला सिरिसेना और म्यांमार के प्रेसीडेंट यू विन मिंट भी पीएम के कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए दिल्ली पहुंच चुके हैं। थाईलैंड की ओर से विशेष दूत ग्रिसाडा बूनरैक , भूटान के पीएम लोटे शेरिंग, मॉरीशस के पीएम प्रविंद कुमार जगन्नाथ, बांग्लादेश के प्रेसीडेंट अब्दुल हामिद जैसे विदेशी मेहमान अपने-अपने देशों का प्रतिनिधित्व करने के लिए भारत पहुंच चुके हैं।

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.