-राष्ट्रीय पंचायत दिवस के मौके पर खचाखच भरा था जेआरडी स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स

-जेआरडी में बैठे दर्शकों को नहीं हुआ गर्मी का एहसास

-जेआरडी में सभी लोगों ने अपने प्रधानमंत्री को सुकून से सुना,

-झारखंड के कलाकारों ने लोक गीत और नृत्य का प्रदर्शन किया

JAMSHEDPUR: जेआरडी स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स खचाखच भरा था। राष्ट्रीय पंचायत दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण सुनने के लिए देश भर से करीब ख्ख् हजार लोग आए थे। रविवार को शहर का पारा रहा ब्ख्.9 डिग्री सेल्सियस और पीएम नरेंद्र मोदी का ब्8 मिनट लंबा भाषण चला। इतनी गर्मी में लोग परेशान हो उठते हैं लेकिन, जेआरडी में सभी ने अपने प्रधानमंत्री को सुकून से सुना। किसी को गर्मी का एहसास तक नहीं हुआ। शायद केंद्रीय राज्य मंत्री (पंचायती राज) निहाल चंद ने ठीक ही कहा था कि जब देश के प्रधानमंत्री मौजूद होते हैं तो लोगों को गर्मी का एहसास नहीं होता।

मौसम रहा मेहरबान

शनिवार को पारा ब्म् डिग्री था और लोग गर्मी से बेहाल थे। सब यह सोच कर परेशान थे कि ख्ब् अप्रैल को जेआरडी में क्या होगा। सूर्य अगर यूं ही अपना रौद्र रूप दिखाते रहे तो जेआरडी में लोग पसीना पोछते नजर आएंगे लेकिन, रविवार को पीएम के कार्यक्रम पर मौसम थोड़ा मेहरबान हुआ और स्टेडियम में किसी को गर्मी का एहसास तक नहीं हुआ। पारा रविवार को अचानक तीन डिग्री गिर गया। झारखंड के कलाकारों ने धूप में अपने लोक गीत और नृत्य का प्रदर्शन भी कर लिया।

किया जनता का अभिवादन

प्रधानमंत्री फ्.0ब् बजे जेआरडी स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में दाखिल हो गए थे। मंच पर आने के बाद उन्होंने अपने चिरपरिचित अंदाज में हाथ हिलाकर जनता का अभिवादन किया। इसके बाद केंद्रीय पंचायती राज मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह का स्वागत भाषण हुआ। इसके बाद सीएम रघुवर दास जनता से मुखातिब हुए। बीच में प्रधानमंत्री ने क्0 राज्यों के पंचायती राज मंत्री और सचिवों को ई-पंचायत और अन्य सर्वश्रेष्ठ कार्यो के लिए अवार्ड बांटे। इस दौरान गैलरी से पीएम मोदी के जयकारे गूंजते रहे। फ्.ब्फ् पर जैसे ही प्रधानमंत्री ने बोलना शुरू किया तो दर्शक दीर्घा में सन्नाटा छा गया। लोग सांसें रोक कर प्रधानमंत्री का भाषण सुन रहे थे। पीएम ने ब्.फ्क् पर जब अपना भाषण समेटा तो फिर दर्शक दीर्घा पीएम के जयकारों से गूंज उठी।

छाया सन्नाटा

-फ्.0ब् बजे पीएम जेआरडी स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में दाखिल हुए।

-फ्.ब्फ् बजे मोदी का भाषण शुरू हुआ तो दर्शक दीर्घा में सन्नाटा छा गया।

-ब्.फ्क् बजे पीएम का भाषण खत्म हुआ, स्टेडियम में गूंजा मोदी का जयकारा

-क्0 राज्यों के पंचायती राज मंत्री और सचिवों को ई-पंचायत और अन्य सर्वश्रेष्ठ कार्यो के लिए अवार्ड बांटे।

-ख्ख् हजार लोग राष्ट्रीय पंचायत दिवस के मौके पर पीएम का भाषण सुनने आए।

Posted By: Inextlive