पीएम और बाॅलीवुड सितारों ने गुरु पूर्णिमा पर भेजे बाधाई संदेश, मोदी ने कहा जीवन सार्थक बनाते हैं गुरु तो अमिताभ बोले तीनों लोकों में गुरु से बड़ा कोई नहीं

Updated Date: Sun, 05 Jul 2020 02:24 PM (IST)

देश के प्रधानमंत्री और बाॅलीवुड सितारों ने रविवार को गुरु पूर्णिमा के मौके पर बधाई संदेश दिए। पीएम ने कहा कि गुरु हमारे जीवन का एक मायने प्रदान करते हैं। बाॅलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन ने ट्वीटर पर कबीर दास का एक दोहा शेयर किया जिसमें कहा गया है कि तीनों लोकों में गुरु से बड़ा कोई नहीं होता।

नई दिल्ली/मुंबई (पीटीआई/एएनआई)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरु पूर्णिमा पर रविवार को बधाई संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि आज पावन दिन है। गुरु हमारे जीवन को एक अर्थ प्रदान करते हैं। उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा कि गुरु पूर्णिमा के मौके पर बहुत-बहुत बधाई। इस मौके पर उन्होंने अपने गुरुजनों का आभार व्यक्त किया।

देशवासियों को गुरु पूर्णिमा की ढेरों शुभकामनाएं। जीवन को सार्थक बनाने वाले गुरुओं के प्रति सम्मान प्रकट करने का आज विशेष दिन है। इस अवसर पर सभी गुरुजनों को मेरा सादर नमन।

— Narendra Modi (@narendramodi) July 5, 2020
अमिताभ ने शेयर की गुरु चरणों की तस्वीर
77 वर्षीय अमिताभ बच्चन ने इस मौके पर ट्वीटर पर एक फूल चढ़ाए गए गुरु के चरणों की तस्वीर शेयर की। उन्होंने लिखा कि गुरु पूर्णिमा पर बधाई... बड़ों और गुरुजनों का आशीर्वाद हमेशा उनके साथ रहेगा।

T 3583 - Greetings on Guru Purnima .. and may the blessings of our elders our teachers, ever remain with us .. 🙏 pic.twitter.com/xIibKjSu1J

— Amitabh Bachchan (@SrBachchan) July 4, 2020
एक अन्य ट्वीट में सीनियर बच्चन ने कबीर दास का दोहा शेयर करते हुए लिखा कि तीनों लोकों में गुरु से बड़ा कोई नहीं होता।

T 3584 -
तीन लोक नव खंड में गुरु से बड़ा ना कोय !
करता करे ना कर सके गुरु करे सो होय !! pic.twitter.com/KcQYw4sZ0L

— Amitabh Bachchan (@SrBachchan) July 5, 2020
शिक्षकों के आशीर्वाद और पिटाई से बने अनुपम खेर
अनुपम खेर ने गुरु पूर्णिमा के मौके पर ट्वीट किया कि वे अपने सभी शिक्षकों को सैल्यूट करते हैं। उनके आशीर्वाद, उनके प्यार, उनकी डांट और कभी-कभी उनकी पिटाई की वजह से आज वे इतने बड़े मुकाम पर हैं। इस मौके पर वे अपना प्यार और आशीर्वाद अपने छात्रों को दे रहे हैं।

गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर मैं अपने सभी गुरुओं को और अध्यापकों को नत मस्तक प्रणाम करता हूँ। उनके आशीर्वाद ने, उनके प्यार ने, उनकी डांट ने और कभी कभी उनकी मार ने उन्होंने मुझे वो बनाया जो मैं आज हूँ।और इसी अवसर पर @actorprepares के सभी स्टूडेंट्स को मेरा आशीर्वाद और प्यार।🙏😍

— Anupam Kher (@AnupamPKher) July 5, 2020


उर्मिला आत्मा को मानती है सबसे बड़ा गुरु
उर्मिला मातोंडकर ने ट्वीटर पर स्वामी विवेकानंद की तस्वीर शेयर करते हुए गुरु पूर्णिमा की बधाई संदेश दिया है। उन्होंने ट्वीट किया कि बहुत सारे शिक्षकों की गाइडेंस की वजह से वे लगातार विकास के पथ पर अग्रसर हैं। साथ ही वे यह भी कहती हैं कि सबसे बड़ा परिवर्तन तब आता है जब खुद आत्मा ही हमारी सबसे बड़ा गुरु बन जाती है। आपकी आत्मा कभी आपके जीवन पथ को रौशन करने से नहीं चूकती।

While we are on the path of constant growth,many teachers guide us.But truly great phase in evolution is when our Own Soul becomes our greatest Guru 🙏🏼 May your souls never fail to enlighten your path. #GuruPurnima2020 #गुरुपूर्णिमा pic.twitter.com/1DahnQgUyu

— Urmila Matondkar (@UrmilaMatondkar) July 5, 2020
आषाढ़ की पूर्णिमा को मनाते हैं गुरु पूर्णिमा
हिंदू आषाढ़ पूर्णिमा के दिन को गुरु पूर्णिमा के रूप में मनाते हैं। हिंदुओं के अलावा जैन और बौद्ध भी इस दिन को बड़े ही श्रद्धा से मनाते हैं। इस दिन वे अपने उन गुरुओं का आभार व्यक्त करते हैं जिनकी वजह से उनके जीवन का पथ प्रकाशित हुआ है और वे सफलता की राह पर हैं।

Posted By: Satyendra Kumar Singh
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.