पीएम नरेन्द्र मोदी संत निरंकारी भवन में हुई जनसभा में मंदिर निर्माण या अध्यादेश पर कुछ नहीं बोले

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: वर्तमान समय में अयोध्या में प्रभु श्रीराम के मंदिर निर्माण के लिए केन्द्र सरकार पर आरएसएस, विश्व हिन्दू परिषद व संत-महात्माओं की ओर से अध्यादेश लाने का दबाव बनाया जा रहा है। लेकिन प्रयागराज बनने के बाद पहली बार यहां पहुंचे पीएम नरेन्द्र मोदी ने मंदिर मुद्दे का जिक्र तक नहीं किया। रविवार को रैली स्थल संत निरंकारी भवन में सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने प्रयागराज में चल रहे विकास कार्यो, नमामि गंगे परियोजना व स्वच्छता पर अपना भाषण केन्द्रित रखा।

सिर्फ एक बार लिया प्रभु का नाम

पीएम नरेन्द्र मोदी ने जनसभा को करीब 33 मिनट तक संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सिर्फ एक बार प्रभु श्रीराम का नाम लिया। वह भी तब जब वे प्रयागराज में आयोजित होने जा रहे कुंभ मेला की महत्ता बता रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रयागराज ऐसी धरती है जहां ऋषियों-मुनियों की दिव्यता बसती है। इसका सुख इस धरती पर प्रभु श्रीराम ने पाया था।

जयकारा ही लगा देते

जनसभा में तब चर्चाओं का दौर तेज हो गया जब पीएम मोदी ने मंच संभाला लेकिन अपने चिर परिचित अंदाज से इतर उन्होंने भारत माता की जय, वंदे मातरम और जय श्रीराम का जयकारा नहीं लगवाया। इससे पीएम को सुनने पहुंचे जनमानस को निराशा हाथ लगी। पब्लिक की मानें तो पीएम को हर बार की तरह कम से कम प्रभु श्रीराम का जयकारा ही लगवा देना चाहिए था। हालांकि संबोधन समाप्त होने से पहले उन्होंने एक बार भारत माता की जय कहा।

बहुत उम्मीदें लेकर जनसभा में आया था कि पीएम प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर को लेकर जरूर कुछ कहेंगे लेकिन पूरे भाषण में उन्होंने जिक्र तक नहीं किया।

अशोक कुमार सिंह

हमारे साथी यही सोच रहे थे कि प्रधानमंत्री मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाने के बारे में कुछ बोलेंगे। लेकिन इंतजार ही करते रह गए।

गेंदलाल कनौजिया

अयोध्या में मंदिर निर्माण हमारी आस्था से जुड़ा है। पीएम और सीएम दोनों ने इस पर कुछ नहीं बोला। समझ में नहीं आ रहा है कि कब तक इंतजार किया जाए।

राम आसरे विश्वकर्मा

डिप्टी सीएम ने जितना प्रभु श्रीराम का जयकारा लगाया। हमें उम्मीद थी कि पीएम भी सभी की भावनाओं की कद्र करेंगे। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।

मनोहर दास

Posted By: Inextlive