RANCHI : पारा भले ही नीचे जा रहा हो, लेकिन चुनावी तापमान लगातार बढ़ता ही जा रहा है। एक ओर जहां लालू प्रसाद, शिबू सोरेन, बाबूलाल मरांडी आदि लगातार चुनावी सभाएं कर रहे हैं। वहीं अब तक बीजेपी के आधा दर्जन राष्ट्रीय नेता भी सभाएं कर चुके हैं, लेकिन जिस शख्स की सभा को लेकर चर्चाओं का बाजार सबसे ज्यादा गर्म है, वह हैं प्रधानमंत्री सह भाजपा के सुपर स्टार प्रचारक नरेंद्र मोदी। सर्दी के इस मौसम में असल गर्मी का अहसास तो नरेंद्र मोदी ही करायेंगे। जिनकी लोकप्रियता का डंका लोकसभा चुनाव से लेकर हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भी बज चुका है।

डाल्टेनगंज-चंदवा में आज बोलेंगे मोदी

नरेन्द्र मोदी सुबह क्0.भ्0 बजे रांची एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से वह सीधे हेलीकॉप्टर से डाल्टेनगंज के लिए रवाना हो जायेंगे। वहां पर बीजेपी उम्मीदवारों के समर्थन में रैली करने के बाद दोपहर क्.फ्0 बजे चंदवा में रैली को संबोधित करेंगे। फिर वहां से प्रधानमंत्री राजधानी रांची पहुंचेंगे और यहां से फ्.ख्भ् बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे।

बीजेपी उम्मीदवारों में मोदी की सभा कराने की होड़

झारखंड से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों के बीच सबसे ज्यादा डिमांड प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा की है। मोदी मैजिक के सहारे ही उम्मीदवार अपनी जीत की नैया पार लगाना चाहते हैं। बीजेपी को भी पता है कि इस चुनाव में उसके लिए सबसे बड़ी उम्मीद मोदी ही हैं। इसलिए पार्टी का प्रदेश नेतृत्व भी चाह रहा है कि झारखंड की सभी 8क् विधानसभा सीटों पर मोदी की रैली एक बार जरूर हो जाए। झारखंड बीजेपी के नेता मोदी की अधिक से अधिक रैलियां कराने के लिए प्रयास भी कर रहे हैं। हालांकि मोदी की कुल कितनी रैलियां होंगी, इसकी घोषणा अभी तक नहीं हुई है। लेकिन इतना तय है कि महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा की तरह मोदी भी यहां अधिक से अधिक चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।

मोदी की दोनों सभाओं में मंच शेयर करेंगे

नरेन्द्र मोदी की दोनों चुनावी सभाओं में कल सभी प्रत्याशी उनके साथ मंच साझा करेंगे। डाल्टेनगंज की सभा में पलामू और गढ़वा के सात विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशी होंगे, जबकि चंदवा की सभा में लातेहार और मनिका सीट के उम्मीदवार मौजूद रहेंगे। मोदी के साथ मंच पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ रवींद्र राय, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव भी मौजूद रहेंगे।

एक साल और राज्य में मोदी की छठी सभा

लोकसभा चुनाव के पहले ख्9 दिसंबर, ख्0क्फ् को मोदी ने रांची में अपनी चुनावी सभा की थी, तब वे बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार थे। इसके बाद लोकसभा चुनाव के दौरान वह फ् बार झारखंड में चुनावी सभा करने आए। प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने रांची में ख्ख् अगस्त को एक सरकारी कार्यक्रम में सभा को संबोधित किया था।

Posted By: Inextlive