Cyclone Amphan प्रभाव का आकलन करने के लिए पीएम मोदी पश्चिम बंगाल पहुंचे

Updated Date: Fri, 22 May 2020 01:09 PM (IST)

पीएम नरेंद्र मोदी चक्रवात अम्फान के मद्देनजर स्थिति का जायजा लेने के लिए पश्चिम बंगाल पहुंचे गए हैं। बता दें कि 24 मार्च की आधी रात को कोरोना वायरस-प्रेरित लॉकडाउन के बाद यह राष्ट्रीय राजधानी के बाहर प्रधानमंत्री की पहली यात्रा है।

नई दिल्ली (पीटीआई) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह चक्रवात अम्फान के मद्देनजर स्थिति का जायजा लेने के लिए पश्चिम बंगाल पहुंचे गए हैं। मोदी सुबह 10.50 बजे कोलकाता हवाई अड्डे पर पहुंचे और उनका स्वागत मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राज्यपाल जगदीप धनखड़ और राज्य के वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने किया। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, बनर्जी पहले प्रधानमंत्री के साथ एक छोटी बैठक करेंगे, जिसके दौरान वह उन्हें जमीनी स्थिति के बारे में जानकारी देंगे। वह दिन में ओडिशा जाएंगे। मोदी हवाई सर्वेक्षण करेंगे और दोनों राज्यों में समीक्षा बैठकों में हिस्सा लेंगे, जहां राहत और पुनर्वास के पहलुओं पर चर्चा की जाएगी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और नवीन पटनायक अपने-अपने राज्यों में हवाई सर्वेक्षण के दौरान प्रधानमंत्री के साथ शामिल होंगे। चक्रवात अम्फान ने पश्चिम बंगाल में 77 लोगों की जान ले ली है और हजारों को बेघर कर दिया है। इसके अलावा, राज्यों के कई हिस्सों को चक्रवात के चलते भारी नुकसान झेलना पड़ा है.

बांग्लादेश में चला गया है तूफान

चक्रवात अम्फान ने ओडिशा में भी कहर बरपाया है, कई तटीय जिलों में बिजली और दूरसंचार बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचाया। आईएमडी ने कहा कि बेहद भयंकर चक्रवाती तूफान कमजोर होकर बांग्लादेश चला गया है। बता दें कि 24 मार्च की आधी रात को कोरोना वायरस-प्रेरित लॉकडाउन के बाद यह राष्ट्रीय राजधानी के बाहर प्रधानमंत्री की पहली यात्रा है।

Posted By: Mukul Kumar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.