Covid 19 Vaccination: पीएम माेदी ने लगवाया कोविड-19 वैक्सीन का दूसरा डोज, ट्वीट कर दी जानकारी

पीएम मोदी ने गुरुवार को एम्स में कोविड-19 टीके की दूसरी खुराक ली। इस बात की जानकारी खुद पीएम माेदी ने सोशल मीडिया पर शेयर की।

Updated Date: Thu, 08 Apr 2021 12:06 PM (IST)

नई दिल्ली (एएनआई)। भारत वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण कार्यक्रम चला रहा है। देश में अब तक 9,01,98,673 लोगों को टीका लग चुका है। इस क्रम में आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में कोरोना वायरस वैक्सीन की अपनी दूसरी खुराक ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि आज एम्स में कोविड-19 वैक्सीन की अपनी दूसरी खुराक ली। टीकाकरण हमारे पास वायरस को हराने के कुछ तरीकों में से एक है। यदि आप वैक्सीन के लिए योग्य हैं, तो जल्द ही लगवाएं।

Got my second dose of the COVID-19 vaccine at AIIMS today.
Vaccination is among the few ways we have, to defeat the virus.
If you are eligible for the vaccine, get your shot soon. Register on https://t.co/hXdLpmaYSP. pic.twitter.com/XZzv6ULdan

— Narendra Modi (@narendramodi) April 8, 2021


इन दो नर्सों ने लगाई पीएम मोदी को वैक्सीन
दिल्ली के एम्स में पीएम नरेंद्र मोदी को वैक्सीन देने वाली दो नर्सों में एक पुदुचेरी की पी निवेदा और दूसरी पंजाब की निशा शर्मा हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसके पहले 1 मार्च को वैक्सीन की अपनी पहली खुराक ली। भारत ने एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है। इस साल जनवरी से अब तक 9 करोड़ से ज्यादा लोगों कोरोना वायरस का टीका लगाया जा चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 जनवरी को काेविड-19 टीकाकरण अभियान के पैन-इंडिया रोलआउट के पहले चरण को हरी झंडी दिखाई।
संक्रमणों की कुल संख्या 1,29,28,574
भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को दर्ज हुए नए मामलों ने अब तक के एक दिवसीय सारे रिकाॅर्ड तोड़ दिए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत ने पिछले 24 घंटों में 1 लाख 26 हजार 7 साै 89 कोविड-19 के नए मामले दर्ज किए। कोविड-19 मामलों में इस ताजा उछाल के साथ, संक्रमणों की कुल संख्या 1,29,28,574 तक पहुंच गई है। इसके अलावा पिछले 24 घंटों में 685 मौतों के साथ, देश में मृतकों का आंकड़ा 1,66,862 हो गया है।

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.