-मुख्य पुजारी व चार वेदपाठियों को मंदिर समिति ने किया शामिल

-मंदिर समिति तैयारियों को दे रही फाइनल टच

देहरादून, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ दौरे को लेकर अब तक पीएमओ ऑफिस से अधिकृत स्वीकृति नहीं मिल पाई है, लेकिन बद्री-केदार मंदिर समिति ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। दीपावली के दिन पीएम के केदारनाथ पहुंचने की संभावनाओं के बीच केदारनाथ में पीएम नरेंद्र मोदी मुख्य पुजारी के अलावा 4 वेदपाठियों के साथ पूजा अर्चना करेंगे।

गरुड़चट्टी में रुक सकते हैं कुछ देर

बद्री-केदार मंदिर समिति के उप मुख्यकार्याधिकारी एनपी जमलोकी के अनुसार फिलहाल 7 नवंबर को दीपावली के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ आने की संभावनाओं को देखते हुए मंदिर समिति अपनी तैयारियों पर जुटा हुआ है। 7 नवंबर को पीएम के साढ़े आठ से लेकर नौ बजे तक केदारनाथ पहुंचने की संभावना है। जिसके बाद वे आधा घंटा केदारनाथ में पूजा अर्चना करेंगे। पीएम के साथ पूजा अर्चना में मुख्य पुजारी गंगाधर लिंग के अलावा 4 वेदपाठी तय कर लिए गए हैं। बताया गया है कि इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी करीब आधा किलोमीटर दूरी पर स्थित गरुड़चट्टी भी जाएंगे। माना जाता है कि पीएम ने काफी समय पहले वहां साधना की थी। गरुड़चट्टी तक पीएम निम की मोटर बाइक गाड़ी से वहां पहुंचेंगे। इसके लिए सड़क भी तैयार कर ली गई है। इसके बाद पीएम केदारनाथ में शंकराचार्य की निर्माणाधीन समाधि स्थल, नदियों के किनारे बन रहे घाटों आदि पुनर्निर्माण कार्यो का निरीक्षण करेंगे।

अंबानी बंधु पहुंचेंगे केदारनाथ

हर साल की तरह इस बार भी देश के प्रमुख उद्योगपति बंधु भगवान केदारनाथ के दर्शनों के लिए केदारवैली पहुंचेंगे। हालांकि दोनों बंधुओं के पहुंचने का क्रम अलग-अलग दिन तय हुआ है, लेकिन बद्री-केदार मंदिर समिति के मुताबिक रविवार को उद्योगपति अनिल अंबानी केदारनाथ दर्शनों के लिए पहुंचेंगे, जबकि अनिल अंबानी के बड़े भाई मुकेश अंबानी पांच नवंबर सोमवार को केदारनाथ पहुंचेंगे। अंबानी बंधु हर साल केदारनाथ दर्शन के लिए पहुंचते हैं।

Posted By: Inextlive