-नई दिल्ली से आयी 15 सदस्यीय टीम व एलआईयू ने कैंपस का किया दौरा

-इस बार इंटर कॉलेज के ग्राउंड में मेन प्रोग्राम आयोजित होने की संभावना

VARANASI

पीएम नरेंद्र मोदी का ठिकाना एकबार फिर डीएलडब्ल्यू होगा। आरंम्भिक प्रोटोकाल के अनुसार ख्ख् जनवरी को बनारस पहुंच रहे हैं। उनके आगमन को लेकर शुक्रवार को डीएलडब्ल्यू कैंपस में हलचल स्टार्ट हो गई। कॉलेज ग्राउंड, गेस्ट हाउस सहित सिक्योरिटी को लेकर योजनाएं बनने लगी हैं। अबकी संभावना जताई जा रही है कि पीएम के लिए आयोजित मेन प्रोग्राम का स्थल इस बार इंटर कॉलेज का ग्राउंड होगा। जबकि अब तक डीएलडब्ल्यू के स्पो‌र्ट्स ग्राउंड में पीएम की सभाएं हुई हैं।

टीम पहुंची कैंपस

पीएम का आरंभिक प्रोटोकाल आने के बाद डीएलडब्ल्यू में नई दिल्ली से आई क्भ् सदस्यीय टीम व एलआईयू के ऑफिसर्स ने कैंपस का दौरा किया। डीएलडब्ल्यू के अधिकारियों के मुताबिक इस बार स्पो‌र्ट्स ग्राउंड की बजाय कॉलेज के ग्राउंड में समारोह आयोजित होगा। इसकी सामान्य तौर पर तैयारी स्टार्ट कर दी गई है। इतना ही नहीं ख्ख् जनवरी को पीएम का हेलीकाप्टर बीएचयू कैंपस में उतरेगा और वहां से कार से डीएलडब्ल्यू पहुंचेंगे। वहीं पीएम के रेस्ट के लिए डीएलडब्ल्यू के गेस्ट हाउस का चयन किया गया है। वैसे, अब तक के प्रोटोकाल के अनुसार पीएम के रात में विश्राम करने की कोई इंफॉर्मेशन नहीं है।

सजने लगा कैंपस

शुरुआती प्रोटोकाल के मद्देनजर डीएलडब्ल्यू एडमिनिस्ट्रेशन ने कैंपस की सिक्योरिटी, सफाई व सुंदरीकारण का वर्क स्टार्ट कर दिया है। वहीं गेस्ट हाउस को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। उधर डीएलडब्ल्यू एडमिनिस्ट्रेशन का कहना है कि आवश्यकतानुसार पीएम के प्रोग्राम के लिए स्थान उपलब्ध कराया जाएगा। समारोह की तैयारी संबंधित मिनिस्ट्री को करनी है। पीआरओ प्रदीप मिश्रा के मुताबिक मेन प्रोग्राम स्थल के बाबत अब तक हेड क्वॉर्टर से कोई डायरेक्शन नहीं है। समारोह किस ग्राउंड में आयोजित होगा यह भी इंफार्मेशन नहीं है। बहरहाल डीएलडब्ल्यू एडमिनिस्ट्रेशन ने पहले की तरह जोरशोर से तैयारी स्टार्ट कर दिया है।

Posted By: Inextlive