पीएम नरेन्द्र मोदी ने टाउनहाल के मैदान से सीएम अखिलेश पर साधा निशाना

भोजपुरी में की भाषण की शुरुआत, वोटरों को लुभाने का हर संभव किया प्रयास

VARANASI

जो दावा करते हैं ख्ब् घंटे बिजली देते हैं जब वो बाबा के दरबार में पहुंचे तो बत्ती गुल हो गयी। भोले बाबा ने उनके दावों की पोल उनके सामने ही खोल दी। यह बातें शनिवार की शाम बनारस के एमपी और देश के पीएम नरेन्द्र मोदी ने टाउनहाल में आयोजित चुनावी जनसभा में कहीं। प्रदेश के मुखिया अखिलेश यादव को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने आगे कहा कि मैं बनारस में विकास के इतने काम कर रहा हूं। जो आपको तो दिखायी दे रहे हैं पर अखिलेश यादव को नहीं दिखायी दे रहे। कई वर्षो से रिंग रोड की चर्चा हो रही थी। अटल जी के जमाने से काम लटका पड़ा था। पर आज इस पर काम हो रहा है। यह भी अखिलेश जी को नहीं दिखायी देता। एयरपोर्ट पर दुनिया के टूरिस्ट आते हैं लेकिन रास्ते खराब होने से परेशान हो रहे थे। उनकी परेशानी को दूर करने के लिए फोर लेन बनाया जा रहा है।

'आप लोगन के प्रणाम बा'

पीएम नरेन्द्र मोदी ने टाउनहाल में वोटरों को लुभाने का कोई भी प्रयास बाकी नहीं छोड़ा। अपने इसी प्रयास के तहत उन्होंने भाषण की शुरुआत भोजपुरी में 'आप लोगन के प्रणाम बा' से की। हर हर महादेव, भारत माता की जय का उद्घोष करने के बाद कहा कि 'सब लोगन के प्रणाम बा, आप लोगन के आशीर्वाद से बाबा विश्वनाथ और काल भैरव बाबा क दर्शन भयल। उन्होंने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि बिजली की समस्या की सबसे बड़ी वजह लाइन लॉस है। केन्द्र सरकार की ओर से बिजली के तार अंडरग्राउंड कराये जा रहे हैं। इससे लॉस कम होगा और ख्ब् घंटे बिजली मिलेगी। रेलवे की ओर से ढेरों काम हो रहे हैं। बनारस से गाजीपुर, आजगमढ़ समेत कई एरिया में साढ़े दस हजार करोड़ के प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है। अमृत योजना में जरूरी दवायें सस्ती मिल रही हैं।

नोटिस भी नहीं दे सके वो

अखिलेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केन्द्र सरकार तमाम योजनाओं के तहत प्रदेश को रुपये देती है लेकिन इनमें वो क्षमता भी नहीं कि इसका उपयोग करों और हिसाब दे सकें। शौचालय बनाने का बड़ा अभियान देश के पांच सौ शहरों में चला लेकिन यूपी का कोई ऐसा शहर नहीं जो खुले में शौचालय मुक्त हो।

मंच पर 'दादा' और 'दयालू'

पीएम नरेन्द्र मोदी को शहर दक्षिणी में पार्टी की स्थिति का अंदाजा लग गया था। शायद यही कारण रहा कि उन्होंने इस स्थिति से उबरने के लिए मंच पर टिकट कटने से नाराज विधायक श्याम दे राय चौधरी दादा और डॉ दयाशंकर मिश्र दयालू को भी जगह दी। सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने बकायदा दक्षिणी के इन दोनों नेताओं का नाम भी लिया। इन दोनों के अलावा मेयर रामगोपाल मोहले, टीएस जोशी, नीलकंठ तिवारी, अशोक धवन, शंकर गिरी भी मंच पर शामिल थे। सभा में पार्टी के कार्यकर्ता सुशील यादव, गुलशन कपूर, तिलकराज, रोहन सिंह, दिनेश दीनू आदि भी उपस्थित थे।

Posted By: Inextlive