- गुरुद्वारा जाने के लिये निकली थी घर से

- मोबाइल सीडीआर से मिली डिटेल के आधार पर चार युवक कस्टडी में

LUCKNOW: पीजीआई एरिया के शहीद पथ पुल के नीचे सोमवार को मिला क्षत-विक्षत शव एलएलबी छात्रा का था। सोमवार देररात मृतका की शिनाख्त गणेशगंज के ग्रेन मार्केट निवासी व पेशे से फर्निशिंग कॉन्ट्रैक्टर शिशिर श्रीवास्तव ने अपनी बेटी गौरी श्रीवास्तव के रूप में की। शिशिर के मुताबिक, ज्वाइंडिस से जूझ रही उनकी बेटी रविवार को नाका गुरुद्वारा जाने की बात कहकर घर से निकली थी और फिर वापस न लौटी। काफी देर की तलाश के बाद भी जब गौरी का कोई सुराग नहीं लगा तो उन्होंने अमीनाबाद कोतवाली में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। वहीं, मंगलवार देररात आई गौरी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके संग रेप की पुष्टि नहीं हुई।

अज्ञात युवक ने रिसीव किया था फोन

मच्र्युरी पर मौजूद गौरी के पिता शिशिर ने बताया कि गौरी उनकी इकलौती बेटी थी। वह मोहनलालगंज के कल्ली पश्चिम स्थित अंबेडकर लॉ कॉलेज से बीए आनर्स की पढ़ाई कर रही थी। बीते दिनों उसे ज्वाइंडिस हो गया। जिस वजह से 7 दिसंबर को हुआ एग्जाम नहीं दे सकी। रविवार दोपहर गौरी नाका गुरुद्वारा जाने की बात कहकर घर से निकली थी। जब शाम ब् बजे तक वह वापस न लौटी तो उसकी मां गुडि़या ने उसके सेलफोन पर कॉल किया। पर, कॉल किसी अज्ञात युवक ने रिसीव किया। युवक ने गुडि़या को बताया कि गौरी की तबियत खराब हो गई है और वह उसे लेकर पीजीआई हॉस्पिटल जा रहा है। यह सुनते ही गुडि़या के होश उड़ गए। उन्होंने युवक से कहा कि वह गौरी को पीजीआई नहीं बल्कि सिंगारनगर स्थित अवध हॉस्पिटल में एडमिट करा दे।

ईको गार्डेन ले जाने को कहा

इस पर उस युवक ने गुडि़या से कहा कि वे लोग ईको गार्डेन आ जाएं और बेटी गौरी को साथ ले जाएं। जिसके बाद शिशिर व गुडि़या आनन-फानन में ईको गार्डेन पहुंचे और पूरे पार्क की छानबीन की। पर, गौरी का कोई पता नहीं चल सका। उन्होंने तसल्ली के लिये पार्क की सीसीटीवी फुटेज भी चेक की लेकिन वह किसी भी फुटेज में नहीं दिखी। जिसके बाद उन्होंने फिर से गौरी का सेलफोन डायल किया। पर, फोन स्विचऑफ मिला। जिसके बाद शिशिर ने अमीनाबाद कोतवाली में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई।

पिता ने की शिनाख्त

इधर, सोमवार सुबह पुलिस को पीजीआई एरिया के शहीद पथ पुल के नीचे युवती की दो जांघें और करीब डेढ़ किलोमीटर दूर नहर के किनारे बोरी में धड़ व पास पड़े कैरीबैग में दो हाथ व सिर बरामद हुआ। युवती के वीभत्स तरीके से टुकड़े की हुई लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। इसके बाद पीजीआई पुलिस ने लाश मिलने की जानकारी सभी थानों को प्रसारित कर दी। जिसके बाद पता चला कि अमीनाबाद एरिया से गौरी नाम की युवती लापता है। इस पर पुलिस ने शिशिर से संपर्क किया और उन्हें पीजीआई में मिले शव की फोटो व उसके कपड़े दिखाए। जिन्हें देखकर मृतका की शिनाख्त गौरी के रूप में की।

सेलफोन किसने ऑन किया?

रविवार की शाम से गौरी का सेलफोन स्विचऑफ था। पर, सोमवार की शाम करीब ब् बजे उसका मोबाइल ऑन हुआ था। इसकी पुष्टि गौरी की फुफेरी बहन ने की। उसने बताया कि गौरी का व्हॉट्स एॅप अकाउंट का लास्ट सीन सोमवार शाम ब् बजे दिखा रहा है। जिससे साफ मालूम पड़ता है कि हत्या के बाद भी गौरी का मोबाइल उसके कातिल के पास सुरक्षित था। फिलहाल पुलिस अभी तक इस मृतका के सेलफोन का कोई सुराग नहीं लगा पाई है।

इलेक्ट्रिक कटर से काटी गई लाश

मृतका गौरी के शव का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर्स के मुताबिक, गौरी की हत्या गला रेतकर की गई। जबकि उसके शरीर के टुकड़े इलेक्ट्रिक कटर से की गई। डॉक्टर्स ने बताया कि जिस तरह से मृतका के हाथ-पांव व गर्दन काटी गई उससे साफ मालूम पड़ रहा था कि इतनी साफ कटाई सिर्फ इलेक्ट्रिक कटर से ही संभव है।

चार युवक कस्टडी में

पुलिस सोर्सेज के मुताबिक, शिनाख्त होने के बाद पुलिस ने मृतका गौरी के सेलफोन की सीडीआर निकलवाई। बताया जाता है कि गौरी के सीडीआर में उसकी चार युवकों से बातचीत की पुष्टि हुई है। जिसके बाद शक के आधार पर उन चारों युवकों को पुलिस ने कस्टडी में ले लिया और पूछताछ शुरू कर दी। जांच में जुटी पुलिस टीमें आशंका जता रही हैं कि जिस वीभत्स तरीके से गौरी की हत्या की गई, इस घटना को किसी सिरफिरे ने अपनी चिढ़ मिटाने के लिये अंजाम दिया है।

Posted By: Inextlive