- 10 दिन में 600 से ज्यादा वाहनों पर हो चुकी कार्रवाई

- एक्सीडेंटल इलाकों को टै्रफिक पुलिस कर रही चिह्नित

DEHRADUN

देहरादून में लगातार तेज रफ्तार और अनियंत्रित वाहनों से बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं को लेकर दून पुलिस ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। शहर के बाहरी इलाकों में ट्रैफिक पुलिस ने हैवी वाहनों के ओवर स्पीड को लेकर विशेष अभियान चलाया है। बीते क्भ् दिनों में पुलिस ने म्00 से ज्यादा वाहनों पर ओवर स्पीड और रैश ड्राईविंग की कार्रवाई की है। गौरतलब है कि इसी महीने क्ब् मई को आईएसबीटी में एक स्कूटी सवार शिक्षिका को एक बेलगाम ट्रक ने कुचल दिया था। जिस खबर को आईनेक्स्ट ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। आईनेक्स्ट की खबर के बाद दून पुलिस ने विशेष अभियान शुरू ि1कया था।

म्म्ब् वाहनों पर कार्रवाई

एसपी ट्रैफिक धीरेंन्द्र गुंज्याल ने बताया कि शहर के एक्सीडेंटल इलाकों में दून पुलिस ने विशेष अभियान चलाते हुए पिछले क्0 दिनों में म्म्ब् गाडि़यों के चालान किए हैं। इसके अलावा पुलिस ने शहर में आधे दर्जन से ज्यादा एक्सीडेंटल इलाकों को चिह्नित किया है। जहां बाकी विभागों की मदद से सड़क हादसों पर लगाम लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं। इन सभी इलाकों में कॉलेज स्टूडेंट्स, सिटी बस, ट्रैक्टर, डंफरों पर पुलिस फोकस कर रही है। साथ ही इन इलाकों में सीपीयू, सिटी पुलिस, इंटरसेप्टर को पीक ऑवर में तैनात किया जा रहा है।

नो एंट्री वाहनों पर सख्ती

शहर में पुलिस ने रिस्पना, आईएसबीटी, बल्लुपुर, हरिद्वार बाईपास, कैंट इलाके में सुबह 8 बजे से लेकर रात क्0 बजे तक सभी बड़े वाहनों की एंट्री पर रोक लगा रखी है। लेकिन नो एंट्री जोन में सैकड़ों वाहन हर रोज शहर के बीचों बीच बेलगाम रफ्तार से दौड़ते देखे जा सकते हैं।

ये हैं एक्सीडेंट एरिया

- आईएसबीटी चौराहा

- बल्लूपुर चौक के पास

- कमला पैलेस जीएमएस रोड

- कैनाल रोड तिराहे के पास

- बुद्धा चौक से फालतू लाईन

- पथरीबाग चौक पटेलनगर

- सब्जी मंडी तिराहा सहारनपुर रोड

- सेंट ज्यूड्स चौक

------

ये हैं हादसों के आंकड़े

वर्ष हादसे मृत्यु घायल

ख्0क्म् 89 ब्0 क्0भ्

ख्0क्भ् 90 फ्7 8ब्

ख्0क्ब् 7ख् फ्8 म्0

------------

एक्सीडेंट्स पर लगाम लगाने के लिए पुलिस प्रयास कर रही है। पिछले कुछ दिनों में म्00 से भी ज्यादा हैवी वाहनों पर कार्रवाई की जा चुकी है। इसके अलावा कुछ नए इलाकों को चिह्नित किया जा रहा है जहां सबसे ज्यादा हादसे हो रहे हैं।

धीरेन्द्र गुंज्याल, एसपी ट्रैफिक देहरादून

Posted By: Inextlive