- ऋषिकेश, हरिद्वार के धन्ना सेठों को दोगुनी कमाई का लालच देकर लूटने आया था वेस्टर्न यूपी का गिरोह

- वारदात से पहले ही दून पुलिस के हत्थे चढ़े 7 शातिर अपराधी

- बदमाशों से असलहा बरामद, कार जब्त

देहरादून,

ऋषिकेश, हरिद्वार के धन्ना सेठों को काला धन देकर दोगुनी कमाई का लालच देकर लूटने आया वेस्टर्न यूपी का एक गैंग दून पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। इस गैंग के सात बदमाशों ने ऋषिकेश और देहरादून के दो कारोबारियों को खुद को बड़ी कंपनी के मालिक बताकर डेड अकाउंट में फंसे करोड़ों रुपए आधे पेमेंट के बदले ट्रांसफर करने का झांसा देकर फांस लिया था। ऋषिकेश के फेमस गढ़वाल ज्वैलर्स ने तो तीन करोड़ के लालच में आकर इस गिरोह को आधा पेमेंट देने के लिए डेढ़ करोड़ रुपए भी जुटा लिए थे। इसी बीच गिरोह ने दून के शराब कारोबारी को भी ढ़ाई करोड़ के बदले 5 करोड़ रूपए ट्रांसफर करने का ऑफर दे दिया था। इसी बीच पुलिस को इस डील की भनक लग गई। पुलिस ने गैंग को दबोच लिया। उनके पास हथियार मिले तो संदेह गहरा गया। पुलिस ने पूछताछ की तो खुलासा हुआ कि कारोबारियों को झांसे में लेकर ये गैंग उनके करोड़ों रूपए लूट कर फरार होने की साजिश रच चुका था।

चार बदमाश गिरफ्तार, तीन हिरासत में

पुलिस ने वेस्टर्न यूपी के इस शातिर गैंग के चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। उनके कब्जे से एक पिस्टल, एक तमंचा, दो मैगजीन, 11 कारतूस, एक बाइक, एक कार जब्त की है। धोखा देकर डकैती की इस साजिश में तीन अन्य लोग भी शामिल बताए जा रहे हैं, जिन्हें दून पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

पुलिस की सर्तकता से वारदात टली

दून पुलिस कप्तान अरुण मोहन जोशी के मुताबिक पुलिस के गुप्तचर सिस्टम की सक्रियता से धोखा देकर लूट, डकैती की बढ़ी वारदातें टल गई, इस केस में ऋषिकेश थाना इंचार्ज रितेश साह की इन्फॉर्मेशन को अहम बताया जा रहा है। गैंग में तीन बदमाश वेस्टर्न यूपी के ओर एक हरिद्वार का है, सभी की उम्र 24 से 35 वर्ष के बीच है। कर्जा और अय्याशी के लिए इन्होनें उत्तराखंड के कारोबारियों को निशाना बनाने की साजिश रची थी।

Posted By: Inextlive