RANCHI: झारखंड में नक्सलियों की तर्ज पर अब बड़े अपराधियों पर भी इनाम की घोषणा की गई है। झारखण्ड पुलिस मुख्यालय ने कुख्यात अपराधियों पर भ्0 हजार तक का इनाम घोषित किया है। जो भी पुलिस अधिकारी इनामी अपराधियों को गिरफ्तार करेगा उसी को राशि दी जाएगी। अगर किसी मुखबिर या आम आदमी की सूचना पर अपराधी गिरफ्तार होते हैं, तो उसे इनाम की राशि मिलेगी।

इन क्रिमिनल्स पर ईनाम घोषित

कुख्यात मुन्ना सिंह, राकेश सिंह, सुशील श्रीवास्तव का शूटर अमन श्रीवास्तव, चाईबासा का कुख्यात अपराधी अनिल पूर्ति, देवघर का कुख्यात अजय मण्डल, हस्मित अंसारी, कुख्यात डकैत मो। उस्मान। गोड्डा का आलोक मुर्मू, मनोज मुर्मू, जिमेश, अल्ताफ अंसारी के ऊपर भ्0 लाख रुपए का ईनाम घोषित किया गया है। वहीं, गढ़वा के कुख्यात अपराधी कृष्णा भुइयां, सद्दाम मियां सहित दर्जन भर कुख्यात अपराधियों के खिलाफ इनामों की घोषणा की गई है।

सीआईडी को लिस्ट का जिम्मा

अब नक्सलियों की तरह शातिर अपराधियों के खिलाफ भी नकद इनाम की घोषणा करने की घोषणा पूर्व में ही डीजीपी कर चुके है। प्रदेश के टॉप अपराधियों की सूची बनाने का निर्देश सीआईडी विभाग को प्राप्त हुआ है। प्रदेश के टॉप अपराधियों में फिलहाल सौ अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। ये वे अपराधी हैं, जो किसी न किसी लंबित मामले में पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

Posted By: Inextlive