-पुलिस ने चेंज कराया कांवडि़यों की सुरक्षा का प्लान

- चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात करने का पुलिस ने किया वायदा

बरेली : सावन का पहला सोमवार तो शांतिपूवर्क से निपट गया लेकिन अब जिला व पुलिस प्रशासन की नजर आने वाले 12 अगस्त को सावन के आखिरी सोमवार पर टिकी हुई है। चूंकि इसी दिन बकरीद का भी त्यौहार पड़ने की आशंका व्यक्त की जा रही है। इसलिए प्रशासन अब फूंक- फूंक कर कदम रख रहा है।

अतिसंवेदनशील है बरेली

गत् 17 जुलाई से कावंड़ मेला शुरू हो चुका है। खुफिया विभाग पहले ही इनपुट जारी कर चुकी है असामाजिक तत्व कांवड़ यात्रा में बवाल कर सकते है। इसलिए बरेली को अति संवेदनशील क्षेत्र में रखा हुआ है। इसके लिए पुलिस ने पूरा खाका तैयार कर रखा है।

तो दर्ज होगा मुकदमा

पुलिस का सबसे ज्यादा चैलेंज 12 अगस्त को पड़ने वाले सावन के आखिरी सोमवार से है। इसी दिन बकरीद के पर्व की भी पड़ने की आशंका व्यक्त की जा रही है। इसी दिन पुलिस की कड़ी परीक्षा भी होगी। पुलिस ने भी इसके लिए कड़ी मशक्कत करनी शुरू कर दी है। एसएसपी मुनिराज जी का कहना है कि शांति व्यवस्था का माहौल बनाने के लिए लोगों से बातचीत की जाएगी। किसी ने माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ तुरंत ही मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

यह है अतिसंवेदनशील क्षेत्र

पुलिस ने शहर के कुछ क्षेत्रों को अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में रखा हुआ है। वहां पर अभी से काफी संख्या में पुलिस बल भी तैनात कर रखा है। एसएसपी मुनिराज जी का कहना है कि बरेली शहर के कोतवाली का चौकी मठ क्षेत्र, आजमनगर, प्रेमनगर का शाहबाद मोहल्ला, बानखाना, बारादरी थाना क्षेत्र का जगतपुर, कटरा चांद खां, कैंट का ठिरिया निजावतखां, इज्जतनगर का मठलक्ष्मीपुर, कर्मपुर चौधरी, सीबीगंज को संवेदनशील क्षेत्रों में घोषित कर रखा है। उसी हिसाब से वहां पर सुरक्षा बल तैनात किया गया है।

41 स्थानों पर कांवडि़यां और नमाजी एक साथ गुजरेंगे।

पुलिस का मानना है कि जिले में 41 स्थान ऐसे है जहां से कांवडि़यां और नमाजी एक ही रास्ते से गुजरेंगे।

शांति से बीता सावन का पहला सोमवार

एसएसपी मुनिराज जी का कहना है कांवड़ यात्रा के दौरान सावन के पहले सोमवार को साइलेंट मोड पर रखा गया था। जिले के सभी शिवालयों में भारी संख्या में आधी रात से ही फोर्स तैनात कर दिया था। सुरक्षा की दृष्टि से मंदिरों में सीसीटीवी कैमरों लगाए गए थे। जिसके कारण सावन का पहला सोमवार का दिन शांतिपूर्ण तरीके से बीता।

Posted By: Inextlive