फिरोजाबाद। नागरिक संशोधन के हो रहे विरोध को देखते हुए पुलिस, प्रशासन ने जुमे की नमाज की पूर्व संध्या पर हिंदू-मुस्लिम भाइयों से आपसी सौहार्द्र बनाकर अमन चैन कायम रखने की अपील की गई है। एडीजी, कमिशनर, आईजी ने दोनों समुदायों की अलग-अलग बैठक कर सभी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि अफवाहों पर ध्यान न दें। असामजिक तत्व शहर में अशांति फैलाना चाहते है। दोनों समुदायों से पुलिस, प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है।

एडीजी, कमिश्नर, आईजी ने शहर में किया कैम्प

एडीजी आगरा जोन अजय आनन्द, कमिश्नर अनिल कुमार, आईजी ए.सतीश गणेश गुरुवार की दोपहर में ही शहर में आ गए। उन्होंने डीएम चन्द्रविजय सिंह, एसएसपी सचिन्द्र पटेल के साथ दोनों समुदाय के लोगों से अमन-चैन कायम रखने की अपील की। थाना रसूलपुर में शहर के उलेमाओं, राजनैतिक दलों के नेताओं, पार्षदों की बैठक में कहा कि शुक्रवार को होने वाली जुमे की नमाज में सभी मुस्लिम भाई अपने-अपने मोहल्ले की मस्जिदों में नमाज अदा कर शांति से अपने घर जाएं। किसी के बहकावे में न आएं। अफवाहों पर ध्यान न दें। अगर कोई अफवाह फैलाता है, तो सबसे पहले इसकी जानकारी मस्जिदों के उलेमाओं को दें। एसपी सिटी कार्यालय पर हिंदू समाज के व्यापारियों, राजनैतिक दलों के लोगों से शहर में सद्भावना बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि शुक्रवार को अमन-चैन बनाए रखें।

'मुस्लिम भाई शहर में शांति बनाए रखें'

नालबन्द चौराहे पर गुरुवार दोपहर डीएम चन्द्र विजय सिंह, एसएसपी सचिन्द्र पटेल पहुंचे। उन्होंने आसपास के मुस्लिम भाईयों को एकत्रित कर शहर में अमन-चैन बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को जुमे के दिन नमाज मोहल्ले की मस्जिदों में अदा करें। किसी के कहने पर दूसरी मस्जिदों में नमाज अदा करने न जाएं।

शहर में उपद्रवियों के लगे पोस्टर

शहर में 20 दिसम्बर को सीएए के विरोध में मुस्लिमों द्वारा पुलिस पर किए गए पथराव के मामले में पुलिस-प्रशासन सख्त हो गया है। पथराव करने वालों के फोटो के पोस्टर जगह-जगह दीवारों पर चिपका दिए गए हैं। सार्वजनिक स्थानों जैसे रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, प्रमुख चौराहों के अलावा दोनों समुदायों के क्षेत्रों में पोस्टर लगा दिए हैं। पथराव करने वालों की जानकारी होने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी। पोस्टरों को देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई।

Posted By: Inextlive