छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : शहर को अशांत करने का प्रयास लगातार जारी है। परसुडीह के मकदमपुर के बाद गोलमुरी इलाके में माहौल खराब करने की कोशिश शुक्रवार सुबह की गई, लेकिन पुलिस की सतर्कता के कारण असामाजिक तत्व इसमें सफल नहीं हो पाए। किसी ने गोलमुरी थाना को यह सूचना दी कि धार्मिक स्थल क्षेत्र से सटे एक ब्रीफ स्टॉल में प्रतिबंधित मांस की बिक्री खुलेआम हो रही है। मानगो से वाहन पर माल लाया गया है। इस सूचना को मामले को बिना समझे ही गोलमुरी थाने का सब इंस्पेक्टर नंद किशोर राम ने वायरलेस से पुलिस कंट्रोल समेत अन्य तमाम आला अधिकारियों को अवगत करा दिया और फोर्स लेकर मौके पर पहुंच गए।

दुकानदार हो चुका था गायब

जिस दुकान में प्रतिबंधित मांस की बिक्री की जानकारी दी गई थी वहां जब अधिकारी फोर्स के साथ पहुंचे तो दुकानदार दुकान बंद कर गायब था। दुकान में जाली लगी हुई थी। सामने नाली में मांस के टुकड़े को पॉलीथीन में फेंका देखा गया। ये टुकड़े किस जानवर के थे। यह स्पष्ट नहीं हो पाया। कुछ लोगों की भीड़ भी जुट गई। इससे पहले कि कुछ होता। इलाके में फोर्स की तैनाती कर दी गई। पुलिस सूचना को अफवाह मानती रही। दोपहर बाद तीन बजे फोर्स को हटा दिया गया।

दुकान को हटाने की तैयारी

जिस दुकान में प्रतिबंधित मांस की बिक्री होने की जानकारी मिली, उसका निर्माण जमशेदपुर अक्षेस समिति की ओर से कराया गया है। अब इस दुकान को हटाने की तैयारी है। मालूम हो कि एक महिला ने ही थाने में कॉल कर दुकान में प्रतिबंधित मांस काटे जाने की सूचना दी थी।

परसुडीहमें तीसरे दिन भी फोर्स तैनात

परसुडीह के मकदमपुर में धार्मिक स्थल पर जानवर का कटा सिर फेंके जाने की घटना के बाद उपजे माहौल को लेकर सतर्कता के तहत तीसरे दिन भी इलाके में शुक्रवार को भी फोर्स की तैनाती जारी। वरीय अधिकारियों का इलाके में आना-जाना लगा रहा। सिटी पेट्रोलिंग वाहन की गश्ती होती रही। परसुडीह के गोलपहाड़ी और गायत्री मंदिर की सुरक्षा लेकर मंदिर गेट के पास रात्रि में जवानों की तैनाती कर दी गई है।

Posted By: Inextlive