RANCHI : इटकी थाना एरिया के सौका गांव में पुलिस-पीएलएफआई मुठभेड़ के दौरान पुलिस को भारी पड़ता देख वहां से उग्रवादी फरार हो गए। पुलिस ने मुठभेड़ स्थल से देसी रायफल, देसी बंदूक, 7.62 कैलिवर की 10 जिंदा गोली, 3.15 की 3 जिंदा गोली, 12 बोर की 9 जिंदा गोली, 4 डेटोनेटर, 12 बोर का एक खोखा, 6 पम्पलेट, रसीद , 2 प्लास्टिक की चटाई और एक नीले रंग का त्रिपाल बरामद किया है। रांची के रूरल एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस कर यह जानकारी दी।

पुलिस को मिली थी गुप्त सूचना

रूरल एसपी ने बताया कि 18 जुलाई को इटकी थाना एरिया के सौका गांव के जंगल में पीएलएफआई से जुड़े जेठा कच्छप, शमशाद उर्फ मौलवी और मंगल समेत दर्जनभर नक्सलियों के जुटने की गुप्त जानकारी पुलिस को मिली थी। वे किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे। जब पुलिस सर्च ऑपरेशन के सिलसिले में वहां पहुंची तो पीएलएफआई के उग्रवादियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग करनी शुरू कर दी। पुलिस के दबाव व अंधेरा का फायदा उठाकर वहां से सभी उग्रवादी फरार हो गए।

सम्मानित होंगे पुलिसकर्मी

पीएलएफआई के उग्रवादियों के खिलाफ इस अभियान का नेतृत्व रूरल एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने किया था। उनके साथ इस अभियान में एएसपी अभियान हर्षपाल सिंह, बेड़ो डीएसपी क्रिस्टोफर केरकेट्टा, इटकी के थानेदार आशुतोष प्रताप नारायण और क्यूएटी व रांची पुलिस के जवान शामिल थे। इस अभियान में शामिल सभी पुलिसकर्मियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा।

एफआईआर दर्ज करानेवालों को मिल रही धमकी

कोयलांचल सहित राज्यभर में करोड़ों रुपए ठगी के आरोपी वारिस ग्रुप के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने वाले पीडि़तों को जान से मारने की धमकी दी जा रही है। स्थिति यह हो गई है कि प्रलोभन से काम नहीं बनने पर कंपनी के गुर्गे पीडि़तों के परिवार को परेशान करना प्रारंभ कर दिया है। इसकी सूचना पीडि़त ने एसपी श्री मनोज कौशिक को देते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई है।

एसपी को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है अनुसंधान के क्रम में सदर और कई कार्यों से बाजार जाने और आने के क्रम में मोटरसाइकिल सवार कई लोग परेशान कर रहे हैं। आवेदन में पीडि़त ने दिन तिथि का जिक्र करते हुए फोन रिकार्ड होने का ाी सबूत दिया है। पीडि़त ने कहा कि हमारे घर पर आकर मैनेज करने की बात कह रहे हैं कहा कि ऐसा नहीं करने पर परिवार को ातरा हो सकता है। ताजा मामला 17 जुलाई का है, जहां दीपूगढ़ा के समीप संध्या के समय मोटरसाइकिल सवार तीन लोगों ने उन्हें धमकी दी। ठगी को लेकर सदर थाना में 24 जून को प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी, तब से लेकर आज तक कई बार उन्हें धमकी दी जा चुकी है। भुक्तभोगी सूरज प्रसाद ने एसपी से सुरक्षा की मांग की है।

Posted By: Inextlive