पिस्टल, कारतूस, लैपटॉप, मोबाइल, शराब की बोतलें समेत लूट के कई सामान बरामद

-डकैती की योजना बना रहे थे डकैत, पुलिस ने की छापेमारी

RANCHI : रांची पुलिस ने एक बड़े डकैत गिरोह का पर्दाफाश किया है। अरगोड़ा थाना एरिया के हरमू फलमंडी के पास डकैती की योजना बना रहे चार डकैतों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जबकि उसके दो साथी भागने में सफल रहे। गिरफ्तार डकैतों में मो इरफान, मो जसीम उर्फ शेरा उर्फ पगला, मोसिम उर्फ छोटका, मो कासिम शामिल है। इनमें तीन हिंदपीढ़ी और एक इरबा का रहनेवाला है। इन डकैतों की निशानदेही पर पुलिस संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। एसएसपी प्रभात कुमार ने डकैतों को पकड़ने वाली पुलिस टीम को बधाई दी है।

मिली थी गुप्त सूचना

एसएसपी के निर्देशानुसार अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि कुछ डकैत हरमू के फलचंडी के पास किसी डकैती की घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। इसके बाद पुलिस की एक टीम बनाई गई। इस टीम ने मौके पर छापेमारी कर चार डकैतों को धर दबोचा। इस दौरान दो डकैत भागने में सफल रहे, जिन्हें पकड़ने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।

कई वारदातों को दे चुके हैं अंजाम

पुलिस ने पकड़े गए डकैतों से पूछताछ की तो कई खुलासे हुए। डकैतों ने आस्था हॉस्पिटल के पास लूट, कडरू एटीएम के पास लूट, , अपोलो फार्मेसी में लूट, दुर्गा मंदिर अरगोड़ा के पास चेन छिनतई और हरमू हाउसिंग में डकैती जैसी कई घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकारी। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए मो जसीम के खिलाफ अलग-अलग थानों में कई मामले दर्ज हैं। पुलिस को उसकी काफी दिनों से तलाश थी।

पिस्टल समेत कई सामान बरामद

डकैतों के पास से एक देसी पिस्टल, तीन कारतूस, 10 मोबाइल फोन, पांच पर्स और भारी संख्या में फेक आईडी पुलिस ने बरामद किया है। इसके अलावा एक लैपटॉप और शराब की बोतलें समेत लूट के कई सामान भी मिले हैं। पुलिस सामानों को जब्त कर थाने ले आई है।

Posted By: Inextlive