RANCHI : पीएलएफआई का सक्रिय नक्सली जुल्फान अंसारी सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया। नगड़ी ओपी के नसीहातू गांव से पुलिस ने उसे पकड़ा है। सर्च ऑपरेशन के दौरान उसके घर से एक देसी मशीनगन, एक देसी नाली बंदूक, मशीनगन की मैगजीन, सात जिंदा कारतूस और मिस फायर गोली पुलिस ने बरामद की है। विभिन्न कांडों में संलिप्तता को लेकर उससे पुलिस ने लंबी पूछताछ की। जुल्फान की लंबे समय से पुलिस को तलाश थी।

ऑटो ड्राइवर से बना नक्सली

पुलिस को पूछताछ के दौरान जुल्फान ने बताया कि पांच महीने पहले ही वह पीएलएफआई से जुड़ा था। इससे पहले नगड़ी में ऑटो चलाता था। इसी दौरान मो फिरोज, मो जाकिर व दिनेश साहू(हाल में जिसके पिता की हत्या हुई) से संबंध बना। इसके बाद ही पीएलएफआई के लिए काम करना शुरू कर दिया। इस नक्सली संगठन से जुड़ने के बाद बिजनेसमैन व अन्य लोगों से लेवी वसूलने की जिम्मेदारी दी गई। उसने यह भी बताया कि उसके छह भाई हैं। इसमें भाई अपराध जगत से जुड़े हैं। एक भाई बाबू पुलिस से बचने के लिए फरार चल रहा है।

पांच नवंबर को हुए मुठभेड़ में था शामिल

तुपुदाना ओपी के सफायर इंटरनेशनल स्कूल के समीप स्थित टुंगरी गांव में इस साल पांच नवंबर को पुलिस व पीएलएफआई के बीच हुए मुठभेड़ में वह शामिल था। दोनों ओर से कई राउंड फायरिंग हुई थी। लेकिन, पुलिस को भारी पड़ता देख सभी नक्सली मौके पर से फरार हो गए थे। इसके बाद सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने दो राइफल व कारतूस बरामद किए थे।

Posted By: Inextlive