एमएलए का भाई है टीपीसी का सुप्रीमो!

2015-07-12T07:00:09Z

टीपीसी के नक्सली गोपाल गंझू को उसके दो सहयोगियों के साथ खलारी से किया गया गिरतार

1 पिस्टल, 5 कारतूस, नक्सली साहित्य, बोलेरो, तीन मोबाइल फोन और लेवी के एक लाख बरामद

RANCHI : टीपीसी के गिरतार एरिया कमांडर गोपाल गंझू उर्फ निर्भय ने सिमरिया विधायक गणेश गंझू के भाई ब्रजेश गंझू के टीपीसी सुप्रीमो होने का सनसनीखेज खुलासा किया है। उसने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि प्रतिबंधित नक्सली संगठन टीपीसी में जितने भी गंझू परिवार शामिल हैं, वे लेवी वसूली का काम कर रहे हैं। गौरतलब है कि रांची पुलिस ने नक्सली गोपाल को कुछ साथियों के साथ गिरतार किया है। पुलिस से बचने के लिए वह भूमिगत हो गया था। हालांकि, उसे पकड़ने के लिए पुलिस लगातार दबिश बनाए हुई थी।

ऐसे फंसा जाल में

एसएसपी प्रभात कुमार ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित नक्सली संगठन टीपीसी के कुछ सदस्य सफेद रंग की बोलेरो गाड़ी से ालारी थाना एरिया के सुाषनगर डकरा चुरी कोलियरी कॉलोनी, केडी मानकी बस्ती, मोहन नगर में घूम रहे हैं। इसके बाद ालारी डीएसपी प्रमोद कुमार केसरी, इंस्पेक्टर आरके रमण तथा ालारी थाना प्रारी हरेंद्र कुमार राय के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया। इसके बाद टीम ने सुनियोजित तरीके से खलारी एरिया में छापेमारी अभियान चलाकर एरिया कमांडर गोपाल गंझू के अलावा सनेस कुमार चौहान और शंकर गंझू को गिरतार कर लिया। पुलिस ने नक्सलियों के पास से एक पिस्टल, .315 बोर का पांच जिंदा कारतूस, नक्सली साहित्य, बोलेरो गाड़ी, तीन मोबाइल फोन और लेवी के एक लाख रुपए बरामद किए हैं।

ओरमांझी, खलारी, बुढ़मू और पिपरवार में आतंक

खलारी, बुढ़मू, पिपरवार और ओरमांझी में आतंक

टीपीसी के एरिया कमांडर गोपाल गंझू का खलारी, बुढ़मू, ओरमांझी और पिपरवार इलाके में आतंक था। उसका दबदबा कुछ ऐसा था लोग विरोध करने से डरते थे। उसके सहयोगी इन इलाकों में लेवी वसूली का काम करते थे। इसके अलावा संगठन में शंकर गंझू इंफॉर्मर का काम करता था। किसी भी तरह की जानकारी मिलने पर वह गोपाल गंझू को इससे अवगत कराता था।

हर महीने करोड़ो रुपए की उगाही

नक्सली गोपाल ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि सिमरिया के विधायक गणेश गंझू का भाई ब्रजेश गंझू झारखंड तृतीय प्रस्तुति कमिटी (टीपीसी) का सुप्रीमो है। वह चतरा, पिपरवार और आम्रपाली कोल प्रोजेक्ट में कोयला डंप का धंधा चलाता है, जिसमें हर महीनें करोड़ो रुपए की उगाही होती है। ब्रजेश का ही साथी सागर गंझू उर्फ दलाल गंझू है, जो बुढ़मू इलाके का एरिया कमांडर है। इस इलाके में लेवी वसूली का जिमा सागर गंझू के पास है। इतना ही नहीं, टीपीसी में जितने भी गंझू परिवार शामिल हैं, वे अपने-अपने एरिया में लेवी वसूली का काम करते हैं।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.