patna@inext.co.in

PATNA : 15 दिन पहले फ्रेजर रोड पर मिठाई कारोबारी पुरूषोत्तम की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है. व्यापारी की हत्या का कारण लूट ही निकला. दरअसल, व्यापारी के पास भारी रकम थी. आरोपी पहले से ही व्यापारी पर नजर रखे हुए थे. घटना को पूरी प्लानिंग के तहत अंजाम दिया गया था. व्यापारी जैसे ही अपने घर से बाहर निकले, बदमाश उनके पीछे लग गए और वो जब फ्रेजर रोड पर पहुंचे तो बदमाश ने उनका बैग छिनकर भागने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने एक अपराधी को पकड़ लिया. इसके बाद आरोपी खुद को बचाने के लिए पहले तो व्यापारी से हाथ छुड़ाकर भागने का प्रयास किया लेकिन जब उसे लगा कि वह नहीं बचकर भाग पाएगा तो एक आरोपी ने गोली मार दी. इसके बाद वो रुपए लेकर वहां से भाग निकले. मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से एक कार्बाइन, एक पिस्टल, भारी मात्रा में कारतूस और करीब एक लाख रुपया बरामद हुआ है. पुलिस ने कार्बाइन आरोपी परवेज के घर से बरामद की है.

परवेज था लाइनर

व्यापारी हत्याकांड में सबसे बड़ा सवाल ये था कि आरोपियों को कैसे पता चला कि व्यापारी के पास रुपया है कि नहीं. इस मामले में पुलिस का कहना है कि वो हर रोज उसी रास्ते से निकलते थे. इस कारण आरोपियों की नजर व्यापारी से थी. इस मामले में परवेज लाइनर था. वही अपनी टीम को व्यापारी के बारे में पल-पल की जानकारी देता था. इस कारण बदमाश अपनी प्लानिंग में सफल हो गए.

विशाल से मिला क्लू

पुलिस ने सबसे पहले आरोपी विशाल कुमार उर्फ अंशु को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया. इसके बाद पुलिस ने उसके गैंग के बारे में पूछा तो उसने सभी आरोपियों का नाम बता दिया. पुलिस ने एक-एक कर 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. गैंग के अन्य आरोपी फरार चल रहे हैं. पुलिस उनकी तलाश में छापेमारी कर रही है.

 

पूर्व में भी अपराध कर चुके हैं आरोपी

सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने जब इनका रिकॉर्ड खंगाला तो पता चला कि तीन आरोपियों के विरूद्ध पूर्व में भी अपराध दर्ज है. विशाल उर्फ अंशु के खिलाफ दो कदमकुआं और एक कोतवाली थाने में मामला दर्ज है. वहीं कासिब उर्फ नीलू के खिलाफ 2 चौक थाना और 1 गांधी मैदान में अपराध दर्ज है. आरोपी मोनू पटेल के खिलाफ पांच अपराध दर्ज है. इसमें चौक थाने में चार और कोतवाली में एक मामला दर्ज है.

 

ये आरोपी हुए हैं गिरफ्तार

विशाल कुमार उर्फ अंशु पिता राजेंद्र प्रसाद निवासी नटराज गली, थाना पीरबोहर

विशाल कुमार उर्फ लंगड़ी पिता रघुनंदन सिंह निवासी दरियापुर गोबर टोली, थाना कदमकुआं.

मोनू पटेल पिता कल्याण सिंह निवासी बेगमपुरा,थाना बाइपास

मो. कासिब उर्फ नीलू पिता जाकिब सदर गली, थाना खाजेकला.

मो. परवेज उर्फ राजन पिता मो. अब्बास साकिन निवासी मोहर्ररमपुर, बाकरगंज.

मो. जुनैद पिता अब्बास निवासी मोहर्ररमपुर, बाकरगंज थाना पीरबहोर.

Posted By: Manish Kumar