JAMSHEDPUR : सोनारी पुलिस ने दो देशी पिस्तौल, पांच कारतूस और चार मोबाइल के साथ चार अपराधियों को सोनारी फागू बाबा मंदिर के पास से गुरुवार को गिरफ्तार किया है. आरोपित इलाके में वर्चस्व की लड़ाई में बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में थे.

एसएसपी अनूप बिरथरे ने पत्रकारों को बताया कि गिरफ्तार आरोपितों में सोनारी बी ब्लाक निवासी आकाश सिंह उर्फ बाटला (21), कदमा भाटिया बस्ती का विश्वजीत दास उर्फ बिट्टू (20), सोनारी परदेशी पाड़ा का दीपक बाग (21) और सोनारी बी ब्लाक नर्स क्वार्टर क्षेत्र का संजू प्रसाद उर्फ नंदन प्रसाद (21) शामिल है. सभी का आपराधिक इतिहास रहा है. आकाश सिंह उर्फ बाटला के खिलाफ आ‌र्म्स एक्ट और फाय¨रग के छह मामले दर्ज हैं.

बदला लेने की फिराक में था

आकाश सिंह उर्फ बाटला के भाई अंकुश सिंह को सोनारी कुम्हार पाड़ा के पास बीते एक जनवरी को लाठी-डंडे और ईट-पत्थर से हमला कर मार डाला गया था. आकाश सिंह अपने गिरोह के सदस्यों के साथ मिलकर बदला लेने के लिए पंचवटी नगर में रहने वाले विरोधियों की हत्या करने की योजना बना रहा था. उसने हत्या करने का प्रयास भी किया था. सात जनवरी को पंचवटीनगर सिदो-कान्हू बस्ती के टिंकू सरदार का अपहरण उसने उसे जान से मारने की नीयत से कर लिया था. इस मामले में उसके खिलाफ सोनारी थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई थी. दो मार्च को आकाश सिंह उर्फ बाटला और उसके सहयोगियों ने पंचवटीनगर निवासी विजय रजक को सोनारी दोमुहानी पुल के पास गोली मार घायल कर दिया था. पुलिस को उपरोक्त दोनों मामले में आकाश सिंह की तलाश थी.

Posted By: Kishor Kumar