- बेलीपार एरिया में पुलिस ने चार जालसाजों को किया अरेस्ट

- एटीएम में शिकार तलाशते रहते थे जालसाज

GORAKHPUR:

एटीएम से रुपए निकालने गए लोगों की मदद के बहाने कार्ड बदलकर एकाउंट खंगालने वाले गैंग के चार शातिर पकड़े गए। बेलीपार एरिया में एटीएम कार्ड बदलने की कोशिश कर रहे इन जालसाजों को पुलिस ने दबोच लिया। मौज- मस्ती के लिए लोगों को शिकार बना रहे गैंग के सदस्य पूरे दिन सिटी में एक्टिव रहते थे। जालसाजों के पास से तमंचा, कारतूस, अलग- अलग नाम से कई बैंक्स के एटीएम कार्ड, बाइक और नकदी बरामद हुई। शातिरों से पूछताछ कर पुलिस अन्य मामलों की तह तक पहुंचने की कोशिश में जुटी है।

रुपए निकालकर प्रयागराज लौट जाते थे जालसाज

बेलीपार पुलिस को सूचना मिली कि एटीएम कार्ड बदलकर रुपए उड़ाने वाले गैंग के सदस्य सिटी में एक्टिव हैं। इस सूचना पर पुलिस ने छानबीन कर मलाव के पास एटीएम में लोगों को मदद का झांसा देकर रुपए निकालने की कोशिश करते इन शातिरों को पुलिस ने पकड़ लिया। पूछताछ में दो युवकों की पहचान प्रयागराज के हंडिया, बिगहियां निवासी विनय शुक्ला उर्फ डब्लू, अंशुमान सिंह उर्फ सौरभ सिंह तथा दो अन्य की पहचान बेलीपार के भसमा निवासी हरिकेश निषाद और वीरू कुमार के रूप में हुई। प्रयागराज निवासी आरोपित बस और ट्रेन से गोरखपुर पहुंचते थे। यहां पर तीन-चार जगहों पर एटीएम में फ्राड करने के बाद प्रयागराज लौट जाते थे।

सूरत में हुई मुलाकात, गोरखपुर में करने लगे वारदात

पुलिस की छानबीन में सामने आया कि हरिकेश का भाई सूरत में रहकर कमाता है। वहां पर करीब पांच माह पूर्व उसकी मुलाकात अंशुमान सिंह से हुई। सूरत में जालसाजी द्वारा कमाई का नया जरिया मिलने पर सभी वापस लौट आए। और यहीं पर बैंक ग्राहकों के एटीएम कार्ड बदलकर रुपए निकालने लगे। एक-एक करके गैंग के सदस्य एटीएम में इंट्री करते थे। उसके बाद किसी बहाने से ग्राहक का एटीएम कार्ड बदल देते थे। उसका रुपया निकालने की बात कहकर पासवर्ड भी जान लेते थे। करीब तीन माह से सिटी में एक्टिव जालसाजों ने 20 से अधिक वारदातों को अंजाम दिया। लेकिन कम रकम होने की वजह से पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं किया। गैंग का मास्टर माइंड प्रयागराज का अंशुमान सिंह है।

एटीएम कार्ड बदलकर रुपए निकालने वाले गैंग के चार सदस्य पकड़े गए है। इनकी आपस में मुलाकात सूरत में हुई थी। जालसाजी करने के इरादे से ये वहां से वापस आए गए। इन्होंने गोरखपुर से लेकर प्रयागराज तक के बीच कई जगहों पर लोगों के एकाउंट से नकदी उड़ा दी है।

विपुल कुमार, एसपी साउथ

Posted By: Inextlive