दूसरे के नाम पर परीक्षा दिलाने के लिए फर्जी परीक्षार्थी की व्यवस्था करता था गिरोह

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: टेट परीक्षा में सेंध लगाने के लिए सॉल्वर और नकल माफिया हर स्तर पर जुगाड़ में लगे रहे। कैंट पुलिस ने परीक्षा में पास कराने का ठेका लेने वाले गिरोह के दस मेंबर्स को गिरफ्तार किया है। देर शाम पुलिस ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि इसमें से कोई अपने मंसूबे में सफल नहीं हो पाया।

पुलिस व एसटीएफ थी सक्रिय

टीईटी परीक्षा में नकल रोकने के लिए एसटीएफ के साथ ही पुलिस की टीमें भी सक्रिय रहीं। एसपी क्राइम और डिप्टी एसपी अनिल कुमार यादव के निर्देश पर क्राइम ब्रांच की टीम व कैंट थाने की पुलिस ने हाईकोर्ट पानी की टंकी के पास से ऐसे ही गिरोह के दस सदस्यों को गिरफ्तार किया। क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरोह के सरगना और उसके मेंबर्स के पास से तमाम आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद की हैं।

ठेका लेते थे गिरोह के सदस्य

गिरोह के सरगना ने बताया कि वह अभ्यर्थियों के स्थान पर दूसरे को परीक्षा देने तथा लोगों से पैसा लेकर फर्जी परीक्षार्थी बैठाकर परीक्षा उत्तीर्ण कराने का काम करते थे। ये पूरा ठेका फार्म भरते समय ही होता था। उसी समय फार्म में फर्जी अभ्यर्थी अपनी फोटो लगा देते थे। जिसे परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की दिक्कत ना हो सके।

गिरफ्तार

सरगना अंकित पाण्डेय

धर्मेन्द्र उर्फ डीके

सरोज कुमार

अंकुश कुमार

अरविंद कुमार

टुनटुन दास

अशोक कुमार

अशीष कुमार

ऋषि मुनि मिस्त्री

कृष्ण मोहन गुप्ता

बरामदगी

12 मोबाइल

30 हजार नकद

परीक्षार्थियों की फर्जी फोटो लगा प्रवेश पत्र

28 अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र

एसटीएफ ने पकड़ा सॉल्वर

टेट परीक्षा एसटीएफ की टीम ने धूमनगंज एरिया में स्थित मॉडर्न इंटर कालेज आर्यनगर, झलवा में एक सॉल्वर को दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते हुए पकड़ा। इस दौरान एसटीएफ के फील्ड इकाई के एसआई अनिल कुमार सिंह की टीम ने केन्द्र से सॉल्वर धर्मराज भारतीय को गिरफ्तार किया। वह दूसरे अभ्यर्थी भानू प्रताप पुत्र ईश्वरदीन के स्थान पर परीक्षा दे रहा था।

Posted By: Inextlive