- सिविल लाइंस पुलिस ने तीन झपटमारों को दबोचा

- 13 सेलफोन व दो रेसिंग बाइक बरामद, कई दिन से कर रहे थे लूट

ALLAHABAD: तीन स्टूडेंट्स को गर्ल फ्रेंड व महंगे शौक ने लुटेरा बना दिया। अपनी जरूरतों को पूरा करने व गर्ल फ्रेंड के महंगे गिफ्ट देने के लिए तीनों लुटेरे बन गए। तीनों राहगीरों के हाथ से सेलफोन झटककर औने-पौने दामों में बेच देते थे। मंगलवार को सिविल लाइंस पुलिस को लुटेरों के बारे में भनक मिल गई और तीनों को हनुमान मंदिर के पास से दबोच लिया गया। लुटेरों के पास से 13 सेलफोन, दो बाइक बरामद हुई हैं। पुलिस का दावा है तीनों स्टूडेंट ने सिविल लाइंस, जार्जटाउन व अशोक नगर एरिया में कुछ महीने के भीतर दर्जनों घटनाओं को अंजाम दिया है।

नैनी में ले रखा था किराए का कमरा

एसपी सिटी राजेश यादव ने पकड़े गए झपटमारों अनुराग जायसवाल, उत्कर्ष गुप्ता व दिवाकर उर्फ जॉनी द्विवेदी को मंगलवार को सिविल लाइंस थाने में मीडिया के सामने पेश किया। अनुराग जायसवाल मूलरूप से दिल्ली का रहने वाला है और नैनी में पांच हजार रुपए में किराए का कमरा लेकर रहता है। वह इंजीनियरिंग की तैयारी भी कर रहा है। एसपी सिटी के मुताबिक वह अपने साथी दिवाकर उर्फ जानी व फूलपुर के उत्कर्ष गुप्ता के साथ लूटपाट करता था। तीनों को अरेस्ट इंस्पेक्टर महेश पांडेय व एसआई संतोष सिंह ने किया। पुलिस ने जब हंक व पल्सर से आ रहे तीनों युवकों को रोकना चाहता तो वह भागने की कोशिश करने लगे। तीनों को दौड़ाकर पकड़ लिया गया। थाने पर पहुंचते ही तीनों ने पुलिस वालों के पैर पकड़ लिए। तीनों के पास से कई सेलफोन बरामद हुए। निशानदेही पर बाकी के सेलफोन भी बरामद किए गए।

थाने पहुंचते ही लगे रोने

जब तीनों को थाने पर लाकर पूछताछ की जाने लगी तो रोना पीटना मच गया। फैमिली के लोग भी मौके पर पहुंचे लेकिन बेटों की करतूत सुनकर सभी की बोलती बंद हो गई। हालांकि दिवाकर का दावा है कि उसको फर्जी फंसाया गया है। पुलिस के मुताबिक तीनों अपने शौक पूरे करने व गर्ल फ्रेंड को महंगे गिफ्ट देने के चक्कर में वह लुटेरे बन गए।

अरेस्टेड

1. अनुराग जायसवाल, अम्मानपुर दिल्ली, आईएसओ से 12वीं का फार्म भरा। पिता गिरीश कुमार बैग के कारोबार से जुड़े। मां टीचर।

रिकवर्ड : चार सेलफोन

2. उत्कर्ष गुप्ता, गोजिया सेफपुर थाना फूलपुर इलाहाबाद। पिता सतीश किसान। नाना रेलवे के रिटायर्ड अफसर। प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेज से आईटीआई का कोर्स किया। चाचा एक्साइज डिपार्टमेंट में ऑफिसर।

रिकवर्ड : चार सेलफोन, हंक बाइक

3. दिवाकर उर्फ जॉनी दिवेदी, सभासद मार्ग राजरूपपुर। पिता विनोद ट्रांसपोर्टर। बीकॉम का स्टूडेंट।

रिकवर्ड : पांच सेलफोन, पल्सर बाइक

Posted By: Inextlive