पुलिस ने पकड़े ऑनलाइन ठगी करने वाले दो शातिर

झांसे में लेकर गूगल पे, फोन पे और पेटीएम का हासिल करते थे पासवर्ड

Meerut। पुलिस ने शनिवार को दो ऐसे शातिर साइबर ठगों को दबोचा जो लालच देकर अकाउंट से लाखों रुपए साफ कर रहे थे। यह जानकारी पुलिस लाइन्स में एसएसपी अजय कुमार साहनी ने प्रेसवार्ता में दी। उन्होंने बताया कि गत दिनों से कई ऐसे पीडि़त उनके पास आए जिन्होंने ऑनलाइन ठगी की शिकायत की। झांसे में लेकर तो दूर का रिश्तेदार बताकर शातिर ठगों ने पहले सामान खरीद का फोन पर ऐलान किया।

क्यूआर कोड से गड़बड़ी

एसएसपी ने बताया कि एडवांस रकम देने के लिए गूगल पे, फोन पे, पेटीएम आदि ऑनलाइन एप का ओपीडी और क्यूआर कोड हासिल कर दिया। और धोखाधड़ी करते हुए अकाउंट से हजारों रुपए साफ कर दिया।

मथुरा के हैं आरोपी

एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी मथुरा के थाना गोवर्धन के गांव देवसेरसर के रहने वाले आरोपी इरफान पुत्र सुम्मर और वाजिद उर्फ आजिद पुत्र महेंद्र को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों से पुलिस ने 2 मोबाइल और 1300 रुपए बरामद किए हैं। पुलिस लाइन में ठगों ने बताया कि वे फौजी बनकर गूगल डाट कॉम से सामान की दुकान सर्च कर दुकान मालिक का नंबर लेते थे और उसे काल कर सामान खरीदने की बात कहते थे। उसके बाद दुकान मालिक से समान खरीदने का सौदा किया एडवांस देने के लिए दुकानदार के पेटीएम, गूगल पे, फोन पे वॉलेट को लॉगिन करा लिया। इसके बाद पीडि़तों में झांसे में लेकर उनका ऑनलाइन वॉलेट अपने कंट्रोल में ले लेते थे और अकाउंट से रकम निकालते रहते थे।

Posted By: Inextlive