- परतापुर पुलिस ने ट्रक से भरी चार सौ पेटी के साथ तीन लोग किए गिरफ्तार, दो फरार

- पुलिस ने एक तमंचा और साठ हजार रुपये भी बरामद किए

Meerut: जो शराब तस्कर पुलिस और आबकारी की नजरों से बचकर हरियाणा मार्का शराब मेरठ में लाकर बेचते हैं। उन्हीं तस्करों को पुलिस कर्मी समोसे और चाय की दावत पुलिस ऑफिस में देती है। जी हां परतापुर पुलिस ने गेझा ग्राम के आगे डिमोली मोड पर शराब से भरा ट्रक पकड़ा। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि मुख्य तस्कर समेत दो आरोपी फरार चल रहे हैं। प्रेस के सामने आरोपियों को पेश करने के बाद कुछ पुलिस कर्मी पुलिस ऑफिस परिसर में चाय और समोसे तस्करों को खिलाते हैं। ऐसे दावत करने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ क्या कार्रवाई नहीं होनी चाहिए? इसी तरह तस्करों के हौसले बुलंद होते हैं।

क्या है मामला

पुलिस ऑफिस में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसएसपी सुभाष सिंह बघेल ने बताया कि परतापुर पुलिस ने गेझा के डिमोली मोड पर चार सौ पेटी शराब से भरा ट्रक आ रहा था। जिसको परतापुर पुलिस ने रोकने का प्रयास किया, लेकिन चालक ने नहीं रोका और तेजी से चलाना शुरू कर दिया। पुलिस ने पीछा करते हुए ट्रक रूकवा लिया। पुलिस ने राजेश पुत्र रणवीर निवासी दुबेटा थाना गुहाना सोनीपत, ओमवीर पुत्र जगवीर सिंह निवासी तवाशनी कोतवाली सोनीपत, रिंकू पुत्र जय भगवान निवासी चिडयाना थाना गुहाना सोनीपत हरियाणा को मौके से गिरफ्तार कर लिया, जबकि माफिया भूपेंद्र सिंह पुत्र सतवीर निवासी जालोठ थाना सदर जिला सोनीपत और तस्कर विपिन इंचौली मेरठ फरार चल रहे हैं। जिनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

पकड़ा गया माल

एसएसपी ने बताया कि पांचों काफी समय से हरियाणा शराब बेचने का काम कर रहे हैं। राजेश, ओमवीर, रिंकू और भूपेंद्र सिंह का काम केवल इतना था कि वह शराब को विपिन के यहां छोड़कर चले जाते थे। विपिन की जांच पड़ताल भी की जा रही है। विपिन के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने चार सौ पेटी और ट्रक को कब्जे में लेने के बाद चेकिंग की तो इनके पास से एक तमंचा और तीन कारतूस भी मिले, साठ हजार रुपये भी पुलिस ने बरामद कर लिए हैं।

पिलाई गई चाय, खिलाए गए समोसे

प्रेस वार्ता समाप्त होने के बाद जब सभी आरोपियों को बाहर लाया गया तो कुछ पुलिस कर्मियों ने तीन आरोपियों को समोसे और चाय दे दी। हालांकि जैसे ही यह जानकारी अधिकारियों को लगी तो उन्होंने पुलिस को फटकार भी लगाई। कस्टडी में आरोपियों को चाय समोसे पिलाना पुलिस किस तरह अपराधी से पेश आ रही है, इस पर भी प्रश्न चिन्ह लगाता है।

मेरठ में कब-कब पकड़ी गई शराब

पांच मार्च ख्0क्भ् को कैंट में आबकारी विभाग ने दबिश देकर काफी मात्रा में शराब पकड़ी गई थी। हरियाणा मार्का की शराब कैंट में बेची जा रही थी।

फ्0 मार्च ख्0क्भ् को परतापुर में आबकारी विभाग ने ट्रक पकड़ा था, जिसमें काफी मात्रा में शराब बरामद हुई थी।

क्ब् जनवरी को हरियाणा से आ रहे शराब के ट्रक को मोदीनगर के पास पकड़ा गया था। काफी संख्या में शराब मेरठ में परोसी जा रही थी।

Posted By: Inextlive