- रावतपुर अर्श हत्याकांड, पुलिस ने बरामद किया आला-ए-कत्ल

- हत्यारोपी ने किया था कत्ल में दो और नाबालिगों के शामिल होने का खुलासा

- पुलिस बवाल के डर से कार्रवाई करने से बच रही

KANPUR :

रावतपुर में मामूली विवाद में मासूम के कत्ल में आला ए कत्ल तो बरामद हो गया है, लेकिन पुलिस कत्ल में शामिल अन्य दो नाबालिगों पर कार्रवाई करने से बच रही है। पुलिस को डर है कि अगर वो उन दोनों पर कार्रवाई करती है तो उनके परिजन समेत इलाकाई लोग बवाल कर देंगे। इसलिए पुलिस बैकफुट में आ गई है। इधर, मृतक के अन्तिम संस्कार और आरोपियों के जेल जाने के बाद भी इलाके में तनाव की स्थिति है।

रावतपुर के सुल्तानपुरिया गली में रहने वाले अर्श का उसके साथियों ने कत्ल कर शव को जमीन में दफना दिया था। इसमें हत्यारोपी नाबालिग पिता समेत जेल जा चुका है। शुक्रवार को पुलिस को आला-ए-कत्ल बरामद होने से एक और सफलता मिल गई। जिसके आधार पर पुलिस ने हत्यारोपी नाबालिग और उसके पिता पर एक और मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं, पुलिस कत्ल में शामिल दो अन्य नाबालिग पर कार्रवाई करने से बच रही है। बताते चलें कि गुरुवार को पुलिस के हत्थे चढ़े नाबालिग ने कत्ल में दो अन्य नाबालिग साथियों के शामिल होने का खुलासा किया था।

घर के पास रहते हैं दोनों

हत्यारोपी के मुताबिक दोनों नाबालिग अर्श के घर के पास ही रहते हैं। उनकी अर्श से दोस्ती थी। अर्श ने उनसे कमेटी के रुपए का तगादा किया था। जिसके चलते दोनों ने सबक सिखाने के लिए उसको नाले के पास बुलाया था। जहां दोनों ने उसकी हत्या कर दी थी। दोनों नाबालिग के जुर्म की सजा उन्हें मिलेगी या नहीं, अब यह पुलिस पर ही निर्भर है। पुलिस के रुख से तो पता चल रहा है कि पुलिस उन पर कोई कार्रवाई नहीं करेगी।

पुलिस खारिज कर रही आरोप

पुलिस कत्ल में और नाबालिग के शामिल होने के आरोप को सिरे से खारिज कर रही है। इंस्पेक्टर संतोष कुमार सिंह के मुताबिक आरोपी नाबालिग ने बचने के लिए झूठा बयान दिया है। कत्ल में कोई और नाबालिग शामिल नहीं है।

Posted By: Inextlive