-एबीवीपी की महिला कार्यकर्ता को खींचा, पिटाई से बेसुध प्रदेश मंत्री

ALLAHABAD: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन के खिलाफ प्रतियोगी छात्रों के आन्दोलन को डंडे के दम पर कुचलने की कोशिश लगातार जारी है। सैटरडे को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के मुट्ठीभर कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बर्बर तरीके से पीटा। इस दौरान पुलिस ने एबीवीपी की महिला प्रतिनिधि को भी नहीं बख्शा।

एबीवीपी डायनामाइटडायनामाइट

सैटरडे को एबीवीपी के कार्यकर्ता चन्द्रशेखर आजाद पार्क में जारी अनिश्चितकालीन धरने पर जुटे थे। कार्यकर्ताओं ने पहले ही लोक सेवा आयोग की ओर कूच करने का आह्वाहन कर रखा था। दोपहर के समय कार्यकर्ता आयोग की ओर बढ़े तो भारी पुलिस बल ने उन्हें हिन्दू हास्टल चौराहे पर घेर लिया। प्रदर्शन में एबीवीपी डायनामाइटडायनामाइटडायनामाइट के अलावा प्रदेश सरकार और आयोग अध्यक्ष अनिल यादव के खिलाफ नारेबाजी की। कुछ देर तक चले प्रदर्शन के बाद पुलिस बल ने दो प्रिजन वैन मंगा ली। जिसमें कार्यकर्ताओं को जबरन भरा जाने लगा। प्रदर्शनकारी विरोध करने पर आमादा दिखे तो पुलिस और पीएसी के जवानों ने उन्हें उठाकर जोर जोर से वैन में फेंकना शुरू कर दिया। इसका विरोध एबीवीपी के प्रदेश मंत्री बताए जा रहे देवेन्द्र ने किया तो पुलिस ने मुट्ठीभर कार्यकार्ताओं को वैन में ठूंसकर भरने के लिए उनपर जमकर डंडे बरसाए। जिससे देवेन्द्र वैन के बाहर आकर गिर पड़े और बेहोश हो गए।

महिला का भी नहीं किया लिहाज

देवेन्द्र को बेहोश होता देख युवा प्रदेश सह मंत्री आयुषी श्री माली बिफर पड़ीं। आयुषी ने चीखना चिल्लाना शुरू किया तब जाकर कहीं पुलिस का डंडा खामोश हुआ। बावजूद इसके मौके पर मौजूद एक सीओ के आदेश पर पुलिस बल ने देवेन्द्र को बेहोशी की हालत में उठाकर वैन के अंदर फेंक दिया। जिसका विरोध आयुषी ने मौके पर चीख चीखकर किया। जिसके बाद पुलिस बल ने आयुषी को भी खींचकर भीड़ के बीच से बाहर कर दिया।

किलेबंदी से परेशान हुए बच्चे

इस दौरान जो नजारा देखने को मिला वह चौकाने वाला रहा। थोड़े से कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस ने लोक सेवा आयोग की कुछ इस कदर किलेबंदी की कि स्कूली बच्चों और आम राहगीरों के भी पसीने छूट गए। इस दौरान सत्ता के हिमायती कुछ अधिकारियों की जुबान भी फिसलती रही। बोले कि सत्ता दल से जुड़े संगठन के इतर किसी ने भी विरोध किया तो उसकी ठुकाई तय है। इसने मौके पर मौजूद प्रतियोगियों को भी निराश किया। उधर, देर शाम भाजपा सांसद केशव प्रसाद मौर्य पुलिस हिरासत में लिए गए कार्यकर्ताओं का हालचाल जानने पुलिस लाइन पहुंचे।

Posted By: Inextlive