खंदौली। पुलिस की घेराबंदी के कारण खंदौली में अपहरण की साजिश नाकाम हुई। थाना क्षेत्र में जब परिजनों ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया तो पुलिस की मुस्तैदी के आगे अपहरण करने वाले बदमाशों को आत्मसमर्पण करना पड़ गया। कस्बा स्थित बैंक में जेब काटने पहुंचे जेब कतरों के साथी के पकड़े जाने पर बाकी अभियुक्त अपने साथी को थाने से छुड़ाने में नाकाम हुए और घर के बाहर खेल रही बच्ची को लड़का समझ उसका अपहरण कर लिया। एसएसपी अमित पाठक ने खुद मौके पर जाकर बच्ची की खोजबीन की।

एटीएम में आए थे जेब काटने

मामले में पकड़े गए अभियुक्त पिंटू से कड़ाई से पूछताछ में उसने बताया कि वह अपने साथियों के साथ खंदौली की भारतीय स्टेट बैंक पहुंचे और बैंक में पैसे निकालने वाली लाइन में ग्राहकों के बीच लग गए। यहां जेब काटने का प्रयास करते हुए एक अभियुक्त को पकड़ लिया गया तो बाकि अभियुक्त वहां से भाग खड़े हुए।

साथी नहीं छुड़ा पाए तो कर लिया अपहरण

पिंटू ने पहले अपने साथी को छुड़ाने का प्रयास किया। लेकिन जब उसे नहीं छुड़ा पाया तो उसने तो वहां से निकलकर थाने के सामने मकान के बाहर खेल रही बच्चे का अपहरण कर लिया। बच्चे को घर लेकर पहुंचे तो उन्हें पता लगा कि वह लड़की है। पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि लड़की होने पर अभियुक्त ने उसे ठिकाने लगाने के बारे में भी सोचा लेकिन खुद के बच्चा न होने पर उसे अपनी पत्नी को दे आया। यहां भी पत्नी ने शक के कारण उसे वापस छोड़ने का दबाव बनाया। साथ ही पुलिस की बढ़ती घेराबंदी देख वो लड़की को लेकर थाने पहुंचा और आत्मसमर्पण कर दिया।

पुलिस की चौकसी से बना दबाव

बच्ची के गायब होने पर उसके परिजनों ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया। इस पर सीओ अतुल सोनकर व एसपीआरए ग्रामीण अखिलेश नारायण मौके पर पहुंचे। एसएसपी अमित पाठक भी कई थानों की फोर्स और डॉग स्क्वायड लेकर खंदौली की गलियों में चप्पे-चप्पे पर खोजबीन की। पुलिस की मुस्तैदी से बदमाशों के हौंसले पस्त हो गए और उन्होंने थाने में आकर समर्पण कर दिया।

Posted By: Inextlive