पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर शुरू की जांच

pratapgarh@inext.co.in

PRATAPGARH : जेठवारा पुलिस ने रविवार की सुबह मुखबिर की सूचना पर एक कार से भारी मात्रा में अवैध तरीके से ले जाई जा रही शराब को पकड़ लिया। पुलिस ने मामले में कार समेत बरामद शराब को कब्जे में लेकर चालक के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है।

मुखबिर ने दी थी सूचना

बता दें कि रविवार की सुबह चौकी इंचार्ज डेरवा आलोक प्रताप सिंह सिपाहियों के साथ बाजार में गश्त पर थे। तभी मुखबिर ने उन्हें सूचना दी कि एक कार डेरवा बाजार से निकलकर महिया मऊ की तरफ भारी मात्रा में अवैध शराब लादकर जा रही है। सूचना मिलते ही चौकी इंचार्ज सिपाहियों के साथ कार की घेराबंदी करना शुरू कर दी, तभी थोड़ी देर में एक वैगनार कार आते हुए दिखाई दी तो पुलिस टीम ने उसे रोकना चाहा तो चालक कार लेकर भागने लगा।

पीछा कर दबोचा

जिसे पुलिस ने पीछा कर महियामऊ गांव के पास पकड़ लिया। तलाशी के दौरान कार से 220 शीशी गोवा ब्रांड की अवैध शराब बरामद की हु ई। इस दौरान चालक मौके से भाग निकला। मामले में चौकी इंजार्च ने चालक आशीष कुमार पुत्र पारस नाथ उर्फ भोला सेठ निवासी सबल गढ़ डेरवा के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया है। पुलिस की इस कार्रवाई से शराब कारोबारियों में हड़कंप मचा रहा।

बाक्स

पर्चे के ओट में हो रहा था कारोबार

जेठवारा थाना क्षेत्र के महियामऊ गांव में रविवार की सुबह पुलिस ने जिस व्यक्ति की कार में भारी मात्रा में अवैध शराब पकड़ी है वह कार डेरवा बाजार के एक ऐसे व्यापारी की है जिसकी व्यापारियों में अच्छी खासी पकड़ है यही नही पारस नाथ उर्फ भोला सेठ व्यापार मंडल डेरवा के पदाधिकारी है। सूत्रों की मानें तो अवैध शराब का यह कारोबार काफी वर्षो से चल रहा है। यह कारोबार जेठवारा थाना व महेशगंज थाना के सीमा बार्डर पर सेखपुर चौरास अपनी राइसमील पर गोदाम बना रखा था। जहां से अवैध शराब कारोबार का संचालन होता रहा है। लेकिन पूर्व में रहे थानाध्यक्ष व चौकी इंचार्ज ने कभी इन पर शिकंजा कसने की कोशिश नही की। जिसका नतीजा रहा है कि रविवार की सुबह खुलेआम कार में रखकर अवैध शराब ले जाई जा रही थी। लेकिन चौकी इंचार्ज की मुस्तैदी से पुलिस टीम ने कार समेत अवैध शराब की पेटियां कब्जे में ले ली। फिलहाल पुलिस व्यापारी नेता समेत उनके बेटे पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है। प्रभारी जिला आबकारी अधिकारी बच्चा लाल का कहना है कि ऐसी किसी प्रकार की जानकारी नही है फिलहाल जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive