एसएसपी के निर्देश पर खुफिया एजेंसियां सक्रिय

होटलों में एलआईयू ने की यात्रियों की जांच-पड़ताल

आतंकी हमले की आहट पर चौकन्नी हुई मेरठ पुलिस

Meerut। गणतंत्र दिवस पर आतंकी आहट के बाद मेरठ में शनिवार को खुफिया एजेंसियों ने सघन चेकिंग अभियान चलाया। एसएसपी अजय कुमार साहनी के निर्देश पर लोकल इंटेलीजेंस यूनिट ने रोडवेज, रेलवे स्टेशन पर चेकिंग अभियान चलाया। वहीं पुलिसकर्मियों ने होटलों में ठहरे हुए यात्रियों का रिकार्ड चेक किया है।

मेरठ में खास चौकसी

हाल में सीएए के विरोध में हुई हिंसा, मेरठ में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) की गतिविधियों के मद्देनजर हाई अलर्ट है। खुफिया इनपुट के बाद पुलिस को चौकसी बरतने के निर्देश दिए है। एसएसपी अजय कुमार साहनी का कहना है कि स्टेशनों के आसपास पड़ने वाले थाने व पुलिस चौकी पर तैनात पुलिस बल को अलर्ट किया गया है। वहां पर रात में गश्त बढ़ाने के निर्देश जारी किए है।

आतंकी आहट पर अलर्ट

खुफिया एजेंसियों ने मेरठ में आतंकी आहट पर अलर्ट जारी किया है। 26 जनवरी पर सूचना दी है कि आतंकी संगठन पब्लिक प्लेस का अपना निशाना बना सकते हैं। इसके बाद शनिवार को स्टेशनों और बस स्टैंड पर दिनभर सघन चेकिंग अभियान चलता रहा। एलआईयू एवं अन्य खुफिया एजेंसियों ने जांच-पड़ताल की। वहीं बम निरोधक दस्ते, डॉग स्क्वायड ने भी संवेदनशील स्थलों पर जांच-पड़ताल की।

गणतंत्र दिवस के मद्देनजर मेरठ में हाई अलर्ट है। पब्लिक प्लेस पर सघन चेकिंग के आदेश दिए गए हैं। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड आदि स्थानों पर चेकिंग के साथ-साथ खुफिया नजर है। होटलों में ठहरने वाले लोगों का पुलिस रिकार्ड चेक कर रही है।

अजय कुमार साहनी, एसएसपी, मेरठ

Posted By: Inextlive