RANCHI : गिरिडीह पुलिस और सीआरपीएफ को नक्सलाइट्स के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। मंगलवार को पुलिस ने पारसनाथ पहाड़ के पास स्थित नक्सलियों के बंकर को ध्वस्त कर दिया। सर्च ऑपरेशन के दौरान यहां से दर्जनभर बक्से समेत नक्सली साहित्य व पिट्ठू भी बरामद किए गए। बक्से में गोला-बारूद था। गिरिडीह के एसपी क्रांति कुमार ने पुलिस ऑपरेशन व बंकर के ध्वस्त किए जाने की पुष्टि कर दी है।

भाग निकले नक्सली

नक्सलियों द्वारा पारसनाथ पहाड़ी में बंकर बनाए जाने की सूचना पुलिस को मिली थी। बंकर में गोला-बारूद जमा करने की जानकारी मिलने के बाद जिला पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने पारसनाथ पहाड़ी पर धावा बोला। पुलिस को भारी पड़ता देख वहां से नक्सली फरार हो गए। इसके बाद पुलिस ने बंकर ध्वस्त कर दिया।

पहले भी ध्वस्त किए जा चुके हैं बंकर

इस साल 24 फरवरी को बंकर से मिले थे। ये विस्फोटक नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे छापेमारी अभियान के दौरान गिरिडीह पुलिस को निमियाघाट थाना एरिया के मोहनपुर व मटियाबेड़ा के पास स्थित पहाड़ में नक्सलियों के बंकर होने की जानकारी मिली थी। 24 फरवरी 2014 की यह घटना है। बंकर में छापेमारी कर पुलिस ने दो सौ पीस डेटोनेटर, 35 मीटर कोर्डेक्स वायर, एक पीस जिदा आईडी, एक देसी कट्टा, चाइनीज ग्रेनेड, राइफल सिलिंग एवं टीयर स्मोक ग्रेनेड लीवर समेत विस्फोटक बरामद किए थे।

पांच बंकर कर दिए गए थे ध्वस्त

गिरिडीह जिले के पीरटांड थाना एरिया में पुलिस ने धावा बोलकर माओवादियों के बंकर को ध्वस्त कर दिया था। 9 अक्टूबर 2011 को पुलिस ने यह कार्रवाई की थी। यहां से पुलिस ने पांच केन बम समेत भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए थे। नक्सलियों के खिलाफ पुलिस के कांबिंग ऑपरेशन का नेतृत्व तत्कालीन एसपी अमोल वेणुकांत होमकर एवं सीआरपीएफ के कमांडेट राम कुमार ने किया था।

Posted By: Inextlive