JAMSHEDPUR : पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के दूसरे दिन शुक्रवार को कुचाई व अड़की थाना सीमा पर स्थित जमारो व बदानी जंगल में नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चलाया गया। शुक्रवार को सर्च अभियान के दौरान बदानी जंगल में मिले नक्सली कैंप को पुलिस ने ध्वस्त कर दिया। सर्च ऑपरेशन में जिला पुलिस, सीआरपीएफ, झारखंड जगुआर व कोबरा बटालियन के जवान शामिल हैं।

 

तमाड़-खूंटी में भी ऑपरेशन

तमाड़ व खूंटी क्षेत्र से भी सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सर्च ऑपरेशन का मॉनीट¨रग रांची पुलिस मुख्यालय से की जा रही है।

सरायकेला-खरसावां के पुलिस अधीक्षक चंदन सिन्हा, एएसपी (अभियान) प्रियरंजन, एसडीपीओ अविनाश कुमार समेत कई पुलिस अधिकारी ऑपरेशन में शामिल हैं। शुक्रवार को किसी तरह की पुलिस-नक्सली मुठभेड़ की सूचना नहीं है।


मुठभेड़ में 70-80 नक्सली थे शामिल

पुलिस के अनुसार गुरुवार को जिस वक्त नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई उस वक्त नक्सलियों की संख्या करीब 70-80 के आसपास थी। इसमें कई बड़े नक्सली नेता भी शामिल थे। शुक्रवार को दिन भर रुक-रुक कर बारिश होती रही। इस कारण ऑपरेशन चलाने में परेशानी हुई।

 

शहीद बनुआ उरांव का राजकीय सम्मान के साथ संस्कार

नक्सलियों मुठभेड़ में शहीद हुए कुचाई थाना के एएसआइ बनुआ उरांव का उनके पैतृक गांव लोहरदगा के बूटी झखरा गांव में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। साथ ही शहीद कोबरा बटालियन के जवान उत्पल राणा के पार्थिव शरीर को मेघालय भेज दिया गया।

Posted By: Inextlive