- घेरेबंदी कर पुलिस ने दो अपहरणकर्ताओं को बाइक के साथ दबोचा

ALLAHABAD: कैंट थाना क्षेत्र के बाबा चौराहे से अपहरण कर लिये गये ज्योतिषाचार्य हेमंत शर्मा उर्फ चंदन को पुलिस ने सकुशल अपराधियों से छुड़ा लिया है। वारदात को अंजाम देने वाले दो अपहरणकर्ताओं को क्राइम ब्रांच की टीम ने दबोच लिया है। हालांकि उनके पांच साथी भागने में कामयाब हो गए है। टीम ने पकड़े गए अभियुक्तों को कोरांव क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए लोगों के कब्जे से बाइक और दो मोबाइल बरामद किया गया है। जबकि फरार विमल तिवारी, विनोद सिंह उर्फ पुष्पराज उसका बेटा शिवांजल और पंकज शुक्ला एवं रजनीश शुक्ला की तलाश की जा रही है।

21 अप्रैल को हुआ था गायब

रविवार दोपहर पुलिस लाइन हाल में एसपी क्राइम प्रकाश स्वरूप पांडेय व एएसपी विनीत जायसवाल ने अभियुक्तों को मीडिया के सामने पेश किया। घटना से जुड़ी जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि शेखपुर सिकंदरपुर बलिया निवासी भगवान शर्मा जबलपुर स्थित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री से रिटायर्ड कर्मचारी हैं। उनका बेटा हेमंत कैंट थाना क्षेत्र स्थित अशोक नगर में किराए के मकान में रहता है। 21 अप्रैल को वह अपने मोहल्ले के कुछ साथियों और मौसी के साथ बाबा चौराहे स्थित एक रेस्टोरेंट में खाना लेने गया था। इसी बीच वहां कार से रजनीश शुक्ला, शिवांजल व पंकज समेत अन्य युवक आए और हेमंत को उठा ले गए।

हेमंत ने की थी लाखों की ठगी

इसके बाद हेमंत शर्मा को ले जाकर चाकघाट रीवा में बंधक बनाकर रखा गया। फिर यहां से ले जाकर सतना के भटगवां गांव में तीन दिन तक बंधक बनाए रखा था। इसी बीच विनोद ने हेमंत से 25 लाख रुपये की मांग की और फिर उसके पिता से फोन कर साढ़े तीन लाख रुपये फिरौती मांगी। किसी तरह इस बात की भनक पुलिस को लग गई। पुलिस ने अपना जाल बिछाया और उक्त स्थान पर पहुंच गई। पूछताछ में अभियुक्त दिनेश और भारत ने पुलिस को बताया कि हेमंत ने ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में नौकरी दिलाने के नाम पर जून 2016 में दिनेश मिश्रा से एक लाख 60 हजार रुपये लिया था। इसके अलावा भी कई लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये ऐंठा गया। इससे नाराज होकर हेमंत का अपहरण किया गया।

Posted By: Inextlive