एसएसपी ऑफिस में अप्रैल की अपेक्षा मई में पहुंची दोगुनी शिकायतें

सिटी के थानों की सबसे ज्यादा पहुंच रहीं कंप्लेंट्स

BAREILLY: क्या पुलिस थानों में जनता की शिकायतों पर कोई सुनवाई नहीं होती है। क्या एएसपी और डीएसपी भी लोगों की प्रॉब्लम्स पर कान नहीं धरते। जी हां एसएसपी ऑफिस में पहुंचने वाले फरियादियों की बढ़ती संख्या कुछ इसी ओर इशारा करती है। अप्रैल माह में एसएसपी ऑफिस जितनी एप्लीकेशन पहुंचीं, उसके दोगुनी के करीब एप्लीकेशन मई माह में पहुंच गई। एसएसपी ने एप्लीकेशन ज्यादा पहुंचने की वजह तलाशने का जिम्मा शिकायत प्रकोष्ठ को सौंपा है।

एक माह में क्म्98 शिकायतें

पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार एसएसपी ऑफिस में मई माह में कुल क्म्98 शिकायतें पहुंचीं, जिनमें से 90ब् पुरुषों ने और 79ब् महिलाओं ने की। जबकि अप्रैल में सिर्फ 9भ्भ् शिकायतें ही पहुंची थीं। इनमें से भ्क्7 पुरुषों ने और ब्फ्8 महिलाओं ने शिकायतें की थीं। वहीं रूरल एरिया में थानों की संख्या ज्यादा है, इसके बावजूद सिटी से ज्यादा शिकायतें पहुंच रही हैं। मई माह में सिटी के थानों की 9क्ब् शिकायतें आयीं तो रूरल एरिया की सिर्फ 78ब् ही कंप्लेंट्स पहुंचीं। वहीं अप्रैल माह में सिटी की ब्98 और रूरल एरिया की ब्भ्7 शिकायतें एसएसपी ऑफिस में अाई थीं।

इन थानों का सबसे बुरा हाल

वैसे तो सभी थानों की शिकायतें काफी संख्या में पहुंच रही हैं लेकिन सिटी के कुछ थानों का हाल काफी खराब है। इनमें बारादरी, सुभाषनगर व इज्जतनगर शामिल हैं। मई माह में बारादरी थाना की क्8ख्, सुभाषनगर की क्ब्8 और इज्जतनगर की क्ख्फ् शिकायतें आई। सिटी का कोई भी ऐसा थाना नहीं हैं, जिसने शिकायतों के मामले में अ‌र्द्धशतक ना बनाया हो। इसके अलावा देहात में भोजीपुरा की क्00 व फतेहगंज पश्चिमी की 7फ्, फरीदपुर की भ्8 और भमौरा की भ्ख् शिकायतें हैं। हालांकि रूरल एरिया में बाकी सभी थानों में भ्0 से कम ही शिकायतें हैं। अप्रैल माह में भी इन्हीं थानों की सबसे ज्यादा शिकायतें एसएसपी ऑफिस में पहुंचीं।

Posted By: Inextlive