कंप्यूटर अवेयरनेस में यूपी पुलिस रनर अप सीएम बोले राज्य स्तर पर भी पुलिस ड्यूटी मीट हो

2019-07-21T10:35:35Z

सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को 62वीं ऑल इंडिया पुलिस ड्यूटी मीट के समापन के अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि राज्य स्तर पर भी पुलिस ड्यूटी मीट का आयोजन होना चाहिये।

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW: राज्य स्तर पर भी पुलिस ड्यूटी मीट का आयोजन होना चाहिये। ऐसे आयोजन वास्तव में ज्ञान के आदान-प्रदान का बेहतर जरिया होते हैं।यह कहना है सीएम योगी आदित्यनाथ का। वे शनिवार को 62वीं ऑल इंडिया पुलिस ड्यूटी मीट के समापन के अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने देश के विभिन्न राज्यों व केंद्रीय सुरक्षा बलों के जवानों को एक-दूसरे से सीखने और तकनीक का बेहतर उपयोग करने के लिए प्रेरित किया।


टेक्नोलॉजी का प्रयोग जरूरी

देशभर से आए पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों व कर्मियों को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि राज्य स्तर पर भी ऐसी पुलिस ड्यूटी मीट के आयोजन का प्रयास होना चाहिए। उन्होंने विजेताओं को शुभकामनाएं दीं और जो पुलिसकर्मी इस बार किन्हीं कारणों से पदक हासिल नहीं कर सके हैं, उनके लिए भविष्य में बेहतर प्रदर्शन की कामना की। सीएम ने कहा कि समय के साथ अगर कार्यपद्धति में टेक्नोलॉजी का उपयोग नहीं होगा तो हम पिछड़ जाएंगे। राज्यों की पुलिस कानून-व्यवस्था को बनाए रखने व लोगों में सुरक्षा का भाव पैदा करने में अहम भूमिका निभाती हैं तो केंद्रीय बल देश की आंतरिक सुरक्षा व आपदाओं के समय राहत कार्य में अहम भूमिका निभाते हैं।
कंप्यूटर अवेयरनेस में यूपी टीम रनर अप
ड्यूटी मीट में यूपी की टीम कंप्यूटर अवेयरनेस में रनर अप रही। यूपी पुलिस को यूपी कॉप मोबाइल एप के लिए डीजी एनसीआरबी ट्राफी एडीजी टेक्निकल सर्विसेज आशुतोष पांडेय को प्रदान की गई। सीएम ने सभी विजेताओं को पुरस्कृत किया। आईबी के अपर निदेशक एसएन सिंह व डीजीपी ओपी सिंह ने भी प्रतिभागियों का उत्साह बढ़ाया।
पंजाब पुलिस को जीवन रक्षा पुलिस पदक
समारोह में सीएम ने जीवन रक्षा के लिए प्रधानमंत्री पुलिस पदक-2017 भी बांटे। योगी ने पंजाब पुलिस की एएसआई पुष्पा बालि व एचसी सुरेन्द्र पाल, महाराष्ट्र पुलिस के एएसआई शीतल कुमार रामनाथ बलाल, सीआरपीएफ के मुख्य आरक्षी स्वर्गीय हरेन्द्र सिंह की पत्नी व आईटीबीपी के दोरजी टेसङ्क्षरग को पुलिस पदक व 10-10 हजार रुपये नकद देकर सम्मानित किया।
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने सोनभद्र मामले में कहा घड़ियालू आंसू बहा रहीं प्रियंका
महाराष्ट्र पुलिस रही बेस्ट टीम
महाराष्ट्र पुलिस को बेस्ट टीम घोषित किया गया। तमिलनाडु पुलिस के स्निफर लिंगा को बेस्ड डॉग का पुरस्कार दिया गया। इसके अलावा वैज्ञानिक अनुसंधान में तमिलनाडु, एंटीसेबोटाज चेक में आईटीबीपी, कंप्यूटर अवेयरनेस में केरल, वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी में आंध्र प्रदेश की टीमें विजेता रहीं। डॉग स्क्वाड में तमिलनाडु की टीम अव्वल रही। डीजी एनसीआरबी ट्रॉफी सीपीओ ग्रुप के लिए सीआईएसएफ को चुना गया।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.