पुलिस ने शुरू किया सटोरियों को दबोचने का अभियान

DEHRADUN: राजधानी में त्योहारी सीजन शुरू होते ही जुआरी और सटोरियों का काला खेल शुरू हो गया है। पुलिस ने सटोरियों की धर पकड़ के लिए औचक अभियान शुरू किया है। बीती रात दून पुलिस ने भ् जुआरी और सटोरियों को गिरफ्तार कर नकदी भी बरामद की है।

सट्टे को लेकर चौकस पुलिस

दून पुलिस एसएसपी के निर्देश पर सटोरियों और जुआरियों की धर पकड़ को लेकर चौकस हो गई है। अधिक धन कमाने की फिराक में जुआरी और सटोरी त्योहार के खास मौके पर सक्रिय हो जाते हैं। इस काले कारोबार को पहले सटोरियों द्वारा किसी गुमनाम या फिर गुपचुप स्थानों पर अंजाम दिया जाता था। लेकिन पैसा कमाने के लालच में अब सटोरी और जुआरी काले कारोबार को सार्वजनिक स्थानों पर ही करना शुरू कर देते हैं। जिसको लेकर पुलिस भी चौकसी बरतनी शुरू कर देती है।

क्09 हो चुके हैं अरेस्ट

वर्ष ख्0क्7 में पुलिस ने ब्क् मामले सट्टा और जुए के जुर्म में दर्ज किए हैं। जिसमें क्09 लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है।

पुलिस ने पकड़े आरोपी

पहला मामला रायपुर थाने का है। पुलिस के अनुसार मुखबिर से सूचना मिली की एक व्यक्ति चूनाभट्टा क्षेत्र में संदिग्ध स्थिति में घूम रहा है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर व्यक्ति को दबोच लिया। पुलिस ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने अपनी पहचान नईम अहमद पुत्र अब्दुल हमीद निवासी चूना भट्टा, रायपुर के रूप में कराई है। जिसके पास तलाशी लिए जाने पर ब्ब्भ्0 नकद और सट्टा पर्चा बरामद किया गया। वहीं दूसरा मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है। पुलिस के अनुसार मुखबिर से सूचना मिली कि एक स्कूल के पीछे चार लोग जुआ खेल रहे हैं। मौके पर पहुंची पुलिस चारों को थाने ले आई। कोतवाल बीबीडी जुयाल ने बताया कि आरोपियों ने अपनी पहचान ललित थापा निवासी मोहनी रोड, मोनू कुमार निवासी दीपनगर, रोबिन गर्ग निवासी नेहरू कालोनी व विकास त्यागी निवासी संजय कालोनी पटेलनगर के रूप में कराई है। जिनके पास से 8ब्00 की नकदी बरामद की गई है। आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Posted By: Inextlive