होली और मतगणना को लेकर डीएम और एसएसपी ने किया मंथन

ALLAHABAD: होली के त्योहार को शांतिपूर्वक ढंग से मनाए जाने हेतु डीएम संजय कुमार ने मंगलवार शाम पुलिस अधिकारियों के साथ संगम सभागार में बैठक की। उन्होंने संवेदनशील क्षेत्रों को चिंहित कर पुलिस अधिकारियों को वीडियोग्राफी कराए जाने के निर्देश दिए। डीएम ने जनपद के सभी एसओ व तहसीलदारों से उनके क्षेत्रों में होलिका दहन की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि मतगणना के बाद किसी प्रत्याशी का जुलूस नही निकाला जाएगा। एसओ इसकी सूचना विजेता प्रत्याशियों को उनके आवास पर सूचना भिजवा देंगे। कोई भी नया जुलूस या परंपरा होली पर बर्दाश्त नही की जाएगी।

बनेगा कंट्रोल रूम

डीएम ने त्योहार के मददेनजर शिकायतों के लिए कंट्रोल रूम बनाए जाने को कहा है। जिसके नोडल अधिकारी पुलिस व प्रशासन के अलावा बिजली, जल निगम व नगर निगम के अधिकारी होंगे। बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि हालिका दहन के स्थलों को चिंहित कर उनका विशेष सुरक्षा किया जाए। जिससे बिजली के तारों व ट्रांसफारमरों को कोई क्षति न पहुंचे। कहा कि होली पर बिजली, पानी और साफ सफाई का पूरा ध्यान दिया जाए। निर्धारित समय के बाद लाउडस्पीकर न बजाया जाए।

डॉक्टरों को नही मिलेगा अवकाश

कहा कि सीएमओ होली के त्योहार पर प्रमुख सड़कों पर पर्याप्त डाक्टरों की संख्या के साथ एंबुलेंस तैनाती सुनिश्चित करें। किसी भी डॉक्टर का इस दौरान अवकाश स्वीकककृत नही किया जाएगा। एसएसपी ने कहा कि विशेषकर फेसबुक, वाट्सऐप और अन्य सोशल मीडिया की निगरानी की जाएगी। अफवाह फैलाने वालों पर अभियोग पंजीकृत किया जाएगा। शराबियों पर विशेष नजर होगी।

Posted By: Inextlive