- साथी की जमानत के लिए लूट की वारदात करने जा रहे दो बदमाशों को पुलिस और क्राइम ब्रांच ने तमंचा, दो बाइक व तीन मोबाइल फोन संग पकड़ा

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

साथी की जमानत के लिए लूट की वारदात को अंजाम देने जा रहे अंतरप्रांतीय गिरोह के दो शातिर लुटेरों को क्राइम ब्रांच व चौक पुलिस की संयुक्त टीम ने रविवार की शाम बेनियाबाग क्षेत्र में हल्की मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया। इस दौरान इनके दो साथी भाग निकले। पकड़े गए बदमाशों के पास से एक तमंचा, खोखा कारतूस, दो बाइक व तीन मोबाइल फोन, सिम कार्ड बरामद किए गए। इनके संपर्क जेल में बंद अपने साथियों से थे। जौनपुर व वाराणसी में हत्या व लूट की प्लानिंग ये लोग करके बैठे थे। पकड़े गए लुटेरों में सराय ख्वाजा (जौनपुर) के कोरीडीह के भोनू यादव तथा दरभंगा (बिहार) कोबोल व हाल पता नवाबगंज दुर्गाकुंड निवासी महताब उर्फ सद्दाम शामिल हैं। जबकि गाजीपुर के टुनटुन चौरसिया व जौनपुर के राम सिंह फरार हैं।

लूटा था मंगलसूत्र और चेन

एसपी क्राइम त्रिभुवन सिंह ने सोमवार को पुलिस लाइन में मीडिया को बताया कि पूछताछ में लुटेरों ने जानकारी दी कि उनका एक संगठित गिरोह है। पूर्वाचल के जिलों में लूट व हत्या जैसी वारदात करते हैं। रविवार की दोपहर चारों लुटेरों ने मिर्जामुराद के कछवां चौराहे के पास एक महिला के गले से सोने की चेन व मंगलसूत्र लूटा था। इसके बाद शहर की ओर भागे थे। इस बीच क्राइम ब्रांच प्रभारी ओम नारायण सिंह व चौक इंस्पेक्टर अनुपम श्रीवास्तव संदिग्ध लोगों व वाहनों की जांच कर रहे थे कि तभी सूचना मिली कि दो बाइक से चार बदमाश लूट की चेन बेचने तथा अन्य वारदात को अंजाम देने के लिए आने वाले हैं। उसी दौरान पुलिस की चेकिंग देख पीछे मुड़कर दो बाइकों पर सवार चार लोग भागने लगे। पीछा करने पर एक ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी। इसके बावजूद पुलिस ने दो लुटेरों को पकड़ लिया जबकि दो अन्य भाग निकले। पूछताछ में लुटेरों ने पिछले दिनों डीरेका में सब्जी खरीदकर जा रही महिला संग चेन स्नेचिंग की भी बात कबूली है। इसके अलावा मिर्जामुराद के रखौना में शराब की दुकान से 15 हजार की लूट की थी। इसमें उनका एक साथी राम सजीवन पटेल पकड़ा गया था। गिरफ्तार बदमाशों के खिलाफ विभिन्न जिलों में कई संगीन मामले दर्ज हैं।

Posted By: Inextlive