-ज्वेलरी कारोबारी ने दी सूचना, पुलिस मान रही संदिग्ध

-गुरुवार की शाम साढ़े बजे हुई वारदात की चल रही पड़ताल

GORAKHPUR: राजघाट एरिया के घंटाघर हिंदी बाजार में गुरुवार की शाम लूट की सूचना से पुलिस हाफ गई। तमंचे के बल पर दो सौ ग्राम सोना और 65 हजार नकदी लूटने की सूचना पर पुलिस दौड़ती रही। जांच के बाद पुलिस अधिकारियों ने लूट की सूचना को फर्जी बताया। कहा कि सोने के बदले नकदी के लेनदेन को लेकर ज्वेलर ने लूट की सूचना दी है। पीडि़त से तहरीर लेकर मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

घर लौटते समय बनाया निशाना

कोतवाली एरिया के बक्शीपुर निवासी राज कुमार वर्मा ज्वेलरी कारीगरी की शॉप चलाते हैं। हिंदी बाजार के चौधरी गली, न्यू सेल चौधरी कटरा में राज कुमार की स्वर्ग जेवर कारीगरी नाम से दुकान है। गुरुवार शाम दुकान बंद होने के बाद करीब दो सौ ग्राम सोना, 65 हजार नकदी लेकर वह घर लौट रहे थे। जायसवाल कटरा के पहले मोड़ पर डॉ। दिशा चौधरी क्लीनिक के सामने कटरा में बाइक सवार दो बदमाशों ने रोक लिया। तमंचा सटाकर ज्वेलर की तलाशी ले ली। जेब में रखी नकदी, सोना और मोबाइल लेकर पहाड़पुर की ओर फरार हो गए। ज्वेलर की सूचना पर पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई। जांच में सामने आया कि एक व्यक्ति के साथ व्यापारी की लेनदेन थी। उसने रुपए देने के लिए उसे बुलाया था। लेकिन रुपए का इंतजाम न होने पर पुलिस को लूट की झूठी सूचना दी। बदमाशों के बारे में तश्दीक करने के लिए पुलिस घंटों मशक्कत करती रही। जांच के बाद पुलिस ने दावा किया कि किसी तरह की लूटपाट नहीं हुई है। हालांकि ज्वेलर ने पुलिस को तहरीर दे दी है।

लूट का मामला संदिग्ध लग रहा है। मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी। झूठा मामला होने पर सूचना देने वाले के खिलाफ केस दर्ज कराया जाएगा।

अशोक पांडेय, सीओ कोतवाली

Posted By: Inextlive