- कृष्णानगर के सर्राफा चौकी के सामने की घटना, सीसीटीवी में कैद हुई घटना

- बुजुर्ग की हालत बिगड़ते देख मौके से फरार हुआ दारोगा

LUCKNOW: एक तरफ पुलिस मुखिया मातहतों को पुलिसिंग का पाठ पढ़ाने में जुटे हैं और दूसरी तरफ मातहत खाकी की छवि को दागदार करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। पीजीआई में मासूम बच्चों की पिटाई के बाद एक वर्दीधारी ने बीच रोड पर अस्थमा पेशेंट बुजुर्ग की पिटाई कर दी। उसका गुस्सा इस पर भी शांत नहीं हुआ तो बीच रोड पर ही राहगीरों के सामने बुजुर्ग से पैर छुआए और माफी मंगवाई। अस्थमा से पीडि़त बुजुर्ग की हालत बिगड़ने पर रंगबाज दारोगा बाइक लेकर मौके से फरार हो गया।

ऑटो रिक्शा रोककर पीटा

कृष्णानगर स्थित कानपुर रोड एलडीए कॉलोनी निवासी बुजुर्ग चंद्र प्रकाश (60) अपने बेटे और बहू के साथ रहते हैं। वह ऑटो रिक्शा चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। चंद्र प्रकाश लंबे समय से अस्थमा की बीमारी से पीडि़त हैं, जिसका इलाज चल रहा है। बुजुर्ग चंद्र प्रकाश गुरुवार दोपहर लगभग 3.30 बजे चारबाग से सवारी लेकर अवध चौराहे की ओर जा रहे थे। इसी दौरान सर्राफा पुलिस चौकी पर एक दारोगा ने अपनी बाइक खड़ी कर ऑटो रिक्शे से बुजुर्ग को बाहर निकाला और बेरहमी से उसकी पिटाई शुरू कर दी। इस पर लोगों की भीड़ एकत्र होने लगी।

बीच रोड पर पैर छुआ मंगवाई माफी

दारोगा वर्दी के रौब में इस कदर चूर था कि बुजुर्ग की पिटाई के बाद उससे अपने पैर छुआकर माफी मंगवाई। अचानक हुई इस घटना से बुजुर्ग की हालत खराब हो गई। जबतक स्थानीय थाने की पुलिस कुछ समझ पाती आरोपी दारोगा अपनी बाइक लेकर भाग खड़ा हुआ। दारोगा की यह करतूत चौकी पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पुलिस ने बुजुर्ग को नजदीकी लोकबंधु अस्पताल भर्ती कराया और परिजनों को सूचना दी। सूचना पाकर पहुंचे परिजनों ने अज्ञात दारोगा के खिलाफ थाने को लिखित शिकायत की है। वहीं सूचना पाकर मौके पर पहुंचे सीओ कृष्णानगर अमित राय ने आरोपी दारोगा का पता लगाकर सख्त कार्यवाही का निर्देश दिया है। वहीं बुजुर्ग को लोकबंधु अस्तपाल से लारी अस्पताल रिफर कर दिया गया।

दारोगा को बचाने में जुटी पुलिस

कृष्णानगर इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार ने बताया कि पुलिस चौकी पर लगे सीसीटीवी में आरोपी दारोगा का फुटेज मिला है। हेलमेट पहनने की वजह से दारोगा का चेहरा नहीं दिखाई दे रहा है। फुटेज भी स्पष्ट न होने के कारण पहचान नही हो पा रही है। फुटेज को स्पष्ट करने के लिये टेक्नीशियन की मदद ली जा रही है।

Posted By: Inextlive