RANCHI : मेडिकल में दाखिले की तैयारी कर रही छात्रा पूजा आनंद (20) ने मंगलवार को धुर्वा डैम में कूदकर अपनी जान दे दी। डैम में शव होने की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को डैम से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया। छात्रा के सुसाइड को लेकर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। पूजा के पिता कुमार सरयू आनंद झारखंड पुलिस के स्पेशल ब्रांच में इंस्पेक्टर हैं। वे अरगोड़ा, सदर और चुटिया के थानेदार भी रह चुके हैं।

बेटी, तुमसे ऐसी उम्मीद नहीं थी

बेटी के धुर्वा डैम में कूदकर जान देने की जानकारी मिलते ही पिता कुमार सरय आनंद घटनास्थल पर पहुंचें। बेटी पूजा का शव देखकर वे फूट-फूटकर रो पड़े। रोते-रोते वे बोले जा रहे थे कि बेटी तुमसे ऐसी उम्मीद नहीं थी। भला तुम ऐसा कैसे कर सकती हो? इस दौरान स्पेशल ब्रांच के कई अधिकारी भी धुर्वा थाना पहुंचे और बेटी की मौत से गमगीन पिता को ढाढस बंधाया।

मेडिकल की कर ही थी तैयारी

अरगोड़ा थाना एरिया के सहजानंद चौक के पास स्थित भगवती अपार्टमेंट के एक फ्लैट में पूजा आनंद रहती थी। वह एमबीबीएस की तैयारी कर रही थी। इस साल नीट में वह शामिल हुई थी, पर सफलता नहीं मिल पाई थी। इस वजह से वह फ्रस्टेशन में रह रही थी। आशंका है कि इन्हीं वजहों से उसने सुसाइड कर लिया हो।

मां से रात में हुआ था विवाद

पूजा आनंद की उसकी मां से कपड़ा खरीदने को लेकर सोमवार की रात में विवाद हुआ था। सुबह में पिता कुमार सरयू आनंद ने बेटी को समझाया भी था। लेकिन, सुबह 10.30 बजे हरमू में रह रही अपनी एक सहेली के साथ वह धुर्वा डैम चली गई। पूजा को छोड़कर उसकी सहेली वापस लौट गई। इसी के बाद उसने डैम में छलांग लगाकर अपनी जान दे दी। पुलिस ने घटनास्थल से एक पेन, एक मोबाइल और हेड फोन बरामद किया है। जानकारी के मुताबिक, पूजा को सफेद दाग भी था। इस वजह से भी वह डिप्रेशन में रह रही थी।

Posted By: Inextlive