- बाइक की डिक्की से चोरी हुए डेढ़ लाख, टरकाते रहे चौकी इंचार्ज

- नौसड़ चौकी के पास हुई घटना, बिना तहरीर के झांसा देते रहे दरोगा

GORAKHPUR: जिले में होने वाले क्राइम से निपटने का नया फार्मूला दरोगाओं ने खोज निकाला है। चोरी, लूट की वारदात होने पर मामले के पर्दाफाश करने का आश्वासन देकर थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज टालमटोल में जुटे हैं। नौसढ़ पुलिस चौकी के पास बाइक की डिक्की से डेढ़ लाख रुपए चोरी होने के मामले में दो दिनों से चौकी इंचार्ज पीडि़त को टहला रहे हैं। पुलिस अधिकारियों को पत्र देकर पीडि़त ने कार्रवाई की गुहार लगाई है।

लेने गए मिठाई, बदमाशों ने उड़ाया माल

सहजनवां, खानिमपुर निवासी शिवचरण यादव एक फर्म में कर्मचारी हैं। शनिवार को रुपए की जरूरत पड़ने पर उन्होंने एसबीआई की बैंक रोड स्थित मेन ब्रांच से डेढ़ लाख रुपए निकाले। रुमाल में लपेटकर उन्होंने पैसा डिक्की में रख लिया। चौराहे पर पुलिस चौकी के समीप मिठाई की दुकान पर बाइक खड़ी करके खरीदारी करने चले गए। उसी समय पहुंचे दो बाइक सवार उचक्कों ने उनकी डिक्की से नकदी उड़ा दी। दोपहर दो बजकर ख्0 मिनट पर हुई घटना की सूचना उन्होंने पुलिस को दी।

फुटेज में तस्वीर, मामला दबाने में जुटी पुलिस

सूचना मिलने पर पुलिस ने जांच की तो मामला सही निकला। इसलिए चौकी प्रभारी चंदन कुमार ने टालमटोल शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि इस मामले में अभी मुकदमा दर्ज कराने की जरूरत नहीं है। जल्द ही हम रुपया बरामद कर लेंगे। इसे गोपनीय रखने की बात कहकर शिवचरण को घर भेज दिया। दूसरे दिन पीडि़त पहुंचा तो चौकी इंचार्ज ने जांच पड़ताल का बहाना बनाया। हालांकि यह बात सामने आई कि बैंक से लेकर घटनास्थल तक बदमाशों की करतूत सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई है। बैंक से पीछा करते हुए वह दुकान पर पहुंचे। रुपए लेकर फरार हो गए।

गीडा में शामिल हुई चौकी, पब्लिक हुई हलकान

जिले में दो नए थाने गीडा और रामगढ़ताल बने हैं। इसलिए क्षेत्र का बंटवारा भी हो गया है। नौसढ़ पुलिस चौकी को गीडा थाना में शामिल कर दिया गया है। मंगलवार को गीडा में एफआईआर की शुरूआत के लिए कंप्यूटर शुरू हुआ। थाना पर छह एसआई, एक हेड मोहर्रिर और ख्फ् कांस्टेबल तैनात किए गए हैं। गीडा के इंस्पेक्टर ने बताया कि सॉफ्टवेयर अपडेट हो गया है। जल्द ही एफआईआर शुरू कर दी जाएगी।

वर्जन

इस संबंध में चौकी इंचार्ज से बात की जाएगी। नौसढ़ को गीडा थाना में शामिल कर लिया गया है। वहां मुकदमा लिखने की व्यवस्था नहीं थी इसलिए विलंब हो सकता है। इस संबंध में जांच पड़ताल की जाएगी।

विपुल श्रीवास्तव, एसपी साउथ

Posted By: Inextlive