RANCHI : शुक्रवार को रांची के नगड़ी थाना क्षेत्र के नयासराय के नजदीक रिंग रोड के किनारे से मोरम के ढेर से रॉकेट लांचर के चार गोले बरामद होने के मामले ने रांची पुलिस की नींद उड़ा दी है। शनिवार को रांची के एसएसपी प्रभात कुमार के आदेश पर नगड़ी थानेदार राजेश कुमार ने गोला बरामदगी के मामले में छानबीन शुरू कर दी है। थानेदार ने जिस जगह से मोरम के ढेर से गोला बरामद किया गया था, उसके मालिक शिवशंकर साहू से पुलिस ने लंबी पूछताछ की। पूछताछ के दौरान पुलिस को शिवशंकर साहू ने कहा कि एक माह पूर्व उसने एक ट्रक वाले को मोरम गिराने के लिए कहा था। वह कहीं दूसरी जगह मोरम गिरा रहा था। इसी क्रम में उसने आधा मोरम वहां पर गिरा दिया था। जब पुलिस ने ट्रक ड्राइवर के बारे में पूछा तो शिवशंकर साहू ने इस पर अनभिज्ञता जाहिर की।

नक्सली भी करते हैं रॉकेट लांचर का इस्तेमाल

पुलिस सूत्रों के मुताबिक पीएलएफआई और नक्सली ऑर्गनाइजशंस भी हथियार क रूप में रॉकेट लांचर का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में नक्सलियों के पास पहुंचाने के लिए रॉकेट लांचर के गोला का सप्लाई किया जा रहा होगा। पुलिस चेकिंग के डर से उसे मोरम के नीचे दबा कर रख दिया गया होगा। हो सकता है कि सप्लायर पुलिस गिरफ्त में आ गया होगा, फिर वह नक्सलियों को सप्लाई नहीं हो पाया होगा।

यह है मामला

गौरतलब है कि शुक्रवार को नगड़ी में बीज दुकान के सामने मोरम डालने के लिए मजदूरों से मोरम उठवाने के क्रम में रॉकेट लांचर के गोले मिले थे। इधर, एसएसपी ने कहा कि मामले की छानबीन की जा रही है। यह एक गंभीर मामला है। पुलिस ऐसे मामलों की जांच कर रही है, ताकि सच्चाई का पता लगाया जा सके।

Posted By: Inextlive