- एसएसपी ने ली थानेदारों की क्लास

- पासपोर्ट वेरिफिकेशन में लिया जा रहा पैसा

GORAKHPUR: जिले के थानेदारों की क्राइम मीटिंग में कप्तान तेवर में रहे। एसएसपी ने साफ कहा कि तीन माह में सबके बारे में जान गए हैं। सभी थानेदारों का प्रोबेशन पीरियड खत्म हो चुका है। इसलिए अपनी कार्यशैली सुधार लें, वरना सजा भुगतने के लिए तैयार रहें। मातहतों को ईमानदारी का पाठ पढ़ाते हुए पासपोर्ट वेरिफिकेशन में रुपए लेने पर कार्रवाई का निर्देश दिया। एसएसपी ने कहा वेरिफिकेशन के नाम पर रुपए लेने की शिकायतें मिल रही हैं।

कार्यशैली नहीं सुधारी तो खैर नहीं

क्राइम मीटिंग में एसएसपी ने चेताया कि कार्यशैली नहीं सुधारी तो सजा के लिए तैयार रहे। तीन माह में वह हर थानेदार के बारे में इंफॉर्मेशन कलेक्ट कर चुके हैं। सभी का प्रोबेशन पीरियड खत्म हो चुका है। बेहतर काम करने वालों को इनाम दिया जाएगा। गड़बड़ी मिलने पर उन्हें किसी भी सूरत में बख्शा भी नहीं जाएगा। थानेदारों रूबरू होते हुए एसएसपी ने कहा बहुत शिकायतें मिल रही हैं। पुलिस की इस छवि को सुधारने की जरूरत है।

जन समस्याओं के निस्तारण पर दिया जोर

मीटिंग में एसएसपी ने जन समस्याओं के निस्तारण पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि थानों पर फरियाद सुने जाने से लोगों को राहत मिलेगी। थानों से निराश लौटने वाले लोगों के मन में पुलिस के प्रति नकारात्मक छवि बनती है। इससे अफसरों के दफ्तर में फरियादियों की भीड़ बढ़ती है। थानों पर पीआरओ नियुक्त करने के मामले में चेतावती दी। कहा कि इसमें लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पब्लिक की शिकायत सुनकर उनको पीली पर्ची देना अनिवार्य रूप से जारी रहेगा। विवेचना में लापरवाही पाए जाने पर कप्तान ने कई थानेदारों को डांटा। अच्छा रिस्पांस देने वाले थानेदारों की पीठ थपथपाते हुए बेहतर कार्य काम के लिए प्रोत्साहित किया। मीटिंग में एसएसपी ने यह भी संकेत दे दिया कि जल्द ही कुछ थानेदारों की कुर्सी छिन जाएगी।

पब्लिक की फरियाद सुनने में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। नई व्यवस्था को आदत में शामिल करने का निर्देश दिया गया है। पासपोर्ट वेरिफिकेशन या अन्य किसी मामले में रुपए लेने वाले पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

लव कुमार, एसएसपी

Posted By: Inextlive